उत्तर प्रदेश कोविड-19 का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा महामारी को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा लॉकडाउन लगाया गया जिसकी वजह से बड़े स्तर पर लोग बेरोजगार हुए कोविड-19 से बेशक परिवार बच गए हो लेकिन रही सही कसर लॉकडाउन लगने के बाद बेरोजगारी ने आर्थिक तंगी पैदा कर दी। ऐसे ही मामला राजधानी लखनऊ के बाद अब कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र के ओमपुरवा गांव से सामने आया है जहां पति राकेश की नौकरी चले जाने के बाद उनके परिवार पर आर्थिक संकट छा गया, आर्थिक संकट के चलते पैसों को लेकर पति राकेश से पत्नी अर्चना के बीच (तू-तू मैं-मैं) विवाद होने लगा झगड़े व आर्थिक संकट के बीच नौकरी खोजने की बहुत कोशिश की।

लेकिन नौकरी ना लग सकी।

आर्थिक तंगी से परेशान पति पत्नी ने थक हार कर फांसी लगाकर आत्महत्या कर जान दे दी। बेरोजगारी की बढ़ती समस्या के चलते लगातार युवाओं से लेकर किसानों तक आर्थिक तंगी की वजह से लगातार आत्महत्या करते जा रहे हैं।

क्या है पूरा मामला

लॉक डाउन की वजह से नौकरी छूट जाने के बाद आर्थिक तंगी से परेशान पति-पत्नी ने बुधवार देर रात विवाद के बाद एक ही साड़ी के पल्लू से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की मां जब ऊपर कमरे में गई तो बेटे और बहू को साड़ी से फांसी लगा देख चक्कर खाकर गिर गई सीखते हुए देख परिजन आए इसके बाद उन्हें हैलेट हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया जवान बेटे बहू की लॉक डाउन की वजह से नौकरी छूट जाने के बाद आर्थिक तंगी से मौत के बाद माता रो रो कर बुरा हाल है कहती है की बेटे और बहू के बीच असीम प्रेम था लॉकडाउन लगने की वजह से बेटे की नौकरी चली गई जिसके बाद तनाव के चलते राकेश अपनी पत्नी अर्चना से बात बात में झगड़ने लगा कोई भी बात की जाती तो क्रोधित हो गुस्सा करने लगाता बुधवार को भी पति पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ। लेकिन पड़ोसियों के शांत करने की वजह से वह शांत हो कमरे में चले गए। कुछ समय बाद बुजुर्ग मां जब ऊपर कमरे में गई उन्हें फंदे से लटके बेटी और बहू को देख चीखते चिल्लाते चक्कर खाकर गिर गई। वो कहती है कोरोनावायरस से तो बच गए लेकिन lock-down ने उनका परिवार बर्बाद कर दिया। बता दे चकेरी थाना क्षेत्र स्थित ओम पुरवा में रहने वाले 40 वर्षीय राकेश जो एक मोबाइल की दुकान पर नौकरी करते थे लॉक डाउन लगने की वजह से उनकी नौकरी चली गई आर्थिक तंगी के चलते पति-पत्नी में विवाद होने लगा बात-बात पर वो 38 वर्षीय पत्नी अर्चना से झगड़ जाते थे। उनके साथ उनके परिवार में 5 वर्षीय अंश, 10 वर्षीय बेटी आदिति और उनकी बुजुर्ग रहती थी।

पूरे मामले पर चकेरी पुलिस के मुताबिक पति पत्नी ने पारिवारिक झगड़े की वजह से सुसाइड किया है दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा कर घटना की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here