loading...

उत्तर प्रदेश पुलिस पर सनसनीखेज आरोप लगते रहते हैं, एक बार फिर शर्मसार कर देने वाली वारदात में लापरवाही का गंभीर आरोप उत्तर प्रदेश के सीतापुर पुलिस पर लगा। 13वर्षीय नाबालिक अपने छोटे भाई के साथ बाजार गई, रस्ते से 2 लोगों ने उसे अगवा कर 5 ने सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। पीड़िता शिकायत लेकर चौकी गई। वहां से उसे टरका दिया गया। मामला सोशल मीडिया के जरिए मीडिया में आने के बाद प्रशासन की कुंभकर्णनि नींद टूटी 7 टीमों का गठन एक आरोपी गिरफ्तार। एसपी ने कहा लापरवाही बरतने वालों पर होगी कार्यवाही।

उत्तर प्रदेश दिन पर दिन कानून व्यवस्था कि स्थिती बदहाल होती जा रही है प्रशासन के लाख दावों के बावजूद अपराधी वहशी दरिंदे कानून व्यवस्था की पोल खोल कर रख दे रहे है, दूसरी तरफ जिनके कंधों पर कानून व्यवस्था सुधारने की जिम्मेदारिया है। वही मामले को दबा कर रखा दफा करने पर उतारू है। ऐसा ही एक शर्मसार कर देने वाला मामला उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के इमलिया सुल्तानपुर थाना क्षेत्र के सामने आया है जहां अपने छोटे भाई के साथ बाजार गई एक युवती को रास्ते से दो युवकों ने अगवा कर गन्ने के खेत में ले जाकर वहां पहले से मौजूद तीन लोगों के साथ मिलकर 5 लोगों ने 13 वर्षीय नाबालिग बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।

loading...

आरोपियों ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म का वीडियो बनाकर मुंह खोलने पर वीडियो वायरल कर उसके छोटे भाई को जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता डरी सहमी घर गई। कुछ तबीयत बिगड़ी कुछ समय बाद कुछ आराम हुआ तो चौकी गई वहां से उसे भगा दिया गया। जिसके बाद युवती दूसरे दिन अपनी रिश्तेदारी चली गई। वहां उसकी हालत बिगड़ने पर उसका इलाज करवाया गया। बता दें (युवती अपने छोटे भाई के साथ घर में अकेले रहती है उसके पिता व बड़े भाई दहेज हत्या में जेल काट रहे हैं माता का कुछ समय पहले ही निधन हो चुका है।) पूरे मामले में सबसे अधिक हैरान करने वाली बात यह है कि पीड़िता ने बताया कि जब वह पुलिस के पास पूरे मामले की शिकायत लेकर न्याय मांगने पहुंची तो उसे टरकाकर भगा दिया गया। पूरा मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मीडिया तक पहुंचा जिसके बाद पुलिस की कुंभकरणनियि नींद टूटी मामला दर्ज किया गया। अब पड़ताल की बात की जा रही है।

loading...

मामला मीडिया के संज्ञान में आने के बाद एसपी ने निर्देश देते हुए दो नामजद आरोपियों समेत अन्य पर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। जबकि शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सात टीमों का गठन किया गया है। पूरे मामले में एसपी के मुताबिक लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

क्या है पूरा मामला

बता दे पूरा मामला सीतापुर जिले के इमलिया सुल्तानपुर थाना क्षेत्र का 7 सितंबर की शाम का है। जब 13 वर्षीय नाबालिक अपने छोटे भाई के साथ बाजार गई, पीड़ित के मुताबिक उसी दौरान क्षेत्र के 2 लोग आए और उसे जबरदस्ती गन्ने के खेत में ले गए जहां तीन अन्य साथी मौजूद थे। उन्होंने उसके साथ बारी-बारी से सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम देते हुए वीडियो भी बना लिया और कहा अगर किसी को बताया तो वीडियो सोशल मीडिया पर डाल तेरे भाई को मार देंगे। इसके बाद आरोपी फरार हो गए। किसी तरह हालत बिगड़ने के बावजूद हालत स्थिर होने के बाद शिकायत लेकर चौकी गई। लेकिन उसे वहां से वापस भेज दिया गया। इधर 7 दिन बीत गए। आरोपियों ने गांव में वीडियो दिखाते हुए वीडियो इधर-उधर किया। वीडियो सोशल मीडिया में पहुंचने के बाद मीडिया के हाथ लगा, यहां से पूरी गैंगरेप की घटना मीडिया के संज्ञान में आने के बाद प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए। पुलिस हरकत में आई और टीमों का गठन किया गया,

loading...

पुलिस के मुताबिक तहरीर के आधार पर दो नामजद आरोपियों के खिलाफ एससी एसटी एक्ट सहित दुष्कर्म की संगीन धाराओं में मामला पंजीकृत कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 7 टीमों का गठन कर खोजबीन की जा रही है जल्द ही सभी आरोपी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

7 सितंबर को दुष्कर्म की घटना घटित हुई, पीड़िता चौकी शिकायत लेकर गई पुलिस वालों ने आखिर कार्रवाई क्यों नहीं की?

7 दिन बाद 14 सितंबर को पूरा मामला मीडिया में आने के बाद पुलिस हरकत में आई अगर समय रहते ऐसे मामलों में कार्रवाई की जाए तो अपराधियों पर लगाम लगाया जा सकता है।

आखिर लापरवाहों के खिलाफ क्या कार्रवाई हुई ?

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here