loading...

“मसाज कराने गए डीआरडीओ के वैज्ञानिक को बंधक बनाकर पत्नी से मांगी 10 लाख की फिरौती, गिरोह के सदस्य फ्रॉड पुलिसकर्मी बनकर वैज्ञानिक को सेक्स रैकेट में शामिल बता बदनामी व नौकरी जाने का डर दिखाकर होटल के कमरे में जबरन बना रखा था बंधक”

loading...

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में मसाज कराने गए रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन डीआरडीओ के जूनियर वैज्ञानिक को हनी ट्रैप में फंसा मसाज के बाद बदमाशों ने बंधक बनाकर वैज्ञानिक के एवज में परिजनों से ₹10,00,000 की फिरौती की रकम मांगी। रविवार को पूरे मामले की जानकारी के बाद नोएडा पुलिस से पूरे मामले में छे टीमों का गठन कर छानबीन करते हुए देर रात वैज्ञानिक को बरामद कर पुलिस ने दबिश देते हुए एक महिला समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कार अन्य की गिरफ्तारी के लिए कई स्थानों पर दबिश दे रही है।

क्या है मामला

बता दे डीआरडीओ के दिल्ली स्थित ऑफिस में जूनियर वैज्ञानिक के पद पर तैनात नोएडा सेक्टर 77 में रहने वाले एक वैज्ञानिक लगातार इंटरनेट पर मसाज सेंटर का पता खोज रहे थे। शनिवार को उनके पास मसाज सेंटर का एक आदमी आया और वह उन्हें नोएडा के एक होटल में मसाज के लिए लेकर पहुंचा। जहां थोड़ी देर में तीन-चार व्यक्ति आ गए और उन्होंने वैज्ञानिक को धमकाते हुए कहा कि तुम सेक्स रैकेट में शामिल हो, वह (फ्रॉड) स्वयं को पुलिस अधिकारी बताकर जूनियर वैज्ञानिक को धमकाते हुए एक होटल के कमरे में बंधक बना लिया और परिजनों से 10 लाख रुपए की रिश्वत मांगते हुए धमकी दी। अगर पैसे नहीं दोगे तो यह व्यक्ति हमारे पास बंधक रहेगा पैसा ना मिलने पर गिरफ्तारी दर्शा दी जाएगी। जिसके बाद वैज्ञानिक पद की नौकरी भी चली जाएगी, बदनामी तो, ऊपर से होगी।

रात में वैज्ञानिक की पत्नी को फोन कर मांगी 10 लाख की फिरौती

loading...

बदमाशों ने रात में वैज्ञानिक की पत्नी को फोन कर 10,00,000 रुपए की फिरौती मांगी। पूरे मामले की जानकारी के बाद नोएडा कमिश्नरेट में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में कई टीमों का गठन कर देर रात पुलिस की टीम ने वैज्ञानिक को सकुशल अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराकर एक महिला समेत तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है। पुलिस के मुताबिक अन्य आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

होटल कमरे में मसाज करा रहे वैज्ञानिक को फर्जी पुलिस बन, जबरन बनाया बंधक, नौकरी जाने का डर दिखा, गिरफ्तारी न दर्शाने के लिए मांगी 10 लाख की फिरौती

loading...

जानकारी के मुताबिक शनिवार मसाज कराने के लिए गए डीआरडीओ के जूनियर वैज्ञानिक को पहले से प्लानिंग बना बैठे गिरोह ने मसाज कर आते वक्त अपने को पुलिसकर्मी बता पकड़कर डराते धमकाते हुए बंधक बना लिया उन्होंने उसे आरोप लगाते हुए बताया तुम सेक्स रैकेट में शामिल हो, और होटल के कमरे में बंधक बनाकर 1000000 रुपए की फिरौती मांगी डराया अगर ₹10 लाख की फिरौती नहीं दोगें। तो तुम्हारी गिरफ्तारी दर्शा दी जाएगी नौकरी तो जाएगी ही ऊपर से बदनामी होगी।

जानकारी के मुताबिक पुलिस को वैज्ञानिक के अपहरण की जानकारी डीआरडीओ मुख्यालय से प्राप्त हुई जिसके बाद नोएडा पुलिस ने छापेमारी के बाद देर रात पूरे मामले में सफलता प्राप्त करते हुए वैज्ञानिक को सकुशल मुक्त करा कर एक महिला समेत तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है। पुलिस पूछताछ में कई अन्य के नाम भी सामने आ रहे हैं जानकारी के मुताबिक इस रैकेट से कई अहम बड़े खुलासे हो सकते हैं। यह रैकेट अभी तक कितने लोगों को ठगी का शिकार बना चुका है। उसका भी जल्द खुलासा होने के बाद बड़े नाम सामने आ सकते हैं।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here