loading...

शुक्रवार शाम 7:50 पर केरल के कोझीकोड एयरपोर्ट पर 189 सवारियों से भरे इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या 1344 बोईंग 737 में 6 क्रू मेंबर समेत 195 यात्री सवार थे। इस हादसे में इंडियन एयर फोर्स के प्रतिष्ठित अवार्ड से सम्मानित पायलट दीपक सेठी की मौत हो गई है।

loading...

बता दे वंदे भारत योजना के तहत कोविड-19 में फंसे भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का विमान दुबई से केरल के कोझिकोड़ा एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान बारिश की वजह से असामान्य स्थिति में विमान को लैंड कराना पड़ा खराब मौसम की वजह से विमान रनवे से फिसल कर 30 फुट गहरी खाई में जा गिरा जिससे विमान के दो टुकड़े हो गए।

इस हादसे में गनीमत यह रही कि बारिश होने के कारण विमान में आग नहीं लगी जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। इस दुखद हादसे में दो पायलट समेत 15 लोगों की मौंत की डीजीपी ने पुष्टि की है।

loading...

डीजीसीए के मुताबिक एयर इंडिया का AXB 1344 बोइंग 737 दुबई दुबई से को टिकट आ रहा था भारी बारिश के कारण विमान रनवे से उतरने के दौरान विमान क्रैश हो दो टुकड़ों में बट गया।

loading...

जिस वजह से दुर्घटना घटित हुई, डीजीसीए के मुताबिक विमान में 189 व्यक्तियों के साथ 6 क्रू मेंबर भी सवार थे जिनमें 10 बच्चे भी शामिल है। पूरे हादसे में अब तक 170 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।हादसे में दो पायलट समेत कुल 17 लोगों की मौत की खबर है। जानकारी के मुताबिक केबिन क्रू मेंबर सुरक्षित है लेकिन इस हादसे में कई लोग बुरी तरह से जख्मी है। घायलों को एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल से मल्लापुरम और वायनाड के राहत बचाव दल की टीम के जरिए हॉस्पिटल भेजी जा रही है।

सीआईएसफ के महानिदेशक राजेंद्रन के मुताबिक स्वास्थ्य कर्मी राहत बचाव कार्य में मदद करें सभी घायलों के लिए हादसे के बाद हेल्पलाइन जारी की गई है सभी परिजन 0543090572, 0543090572, 0543090575 इन नंबरों के जरिए संपर्क कर सकते हैं घटना के बाद अफरा-तफरी के माहौल के बीच राहत बचाव करते हुए घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर राजनीतिक हस्तियों ने इस दुखद हादसे कि मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए

घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here