loading...

पुलिस के मुताबिक 1988 में अजमत अली ने 12 सौ रुपए महीने में नौकरी शुरू की बाद में अपराध अवैध कब्जे के जरिए करोड़ों की संपत्ति का मालिक बन बैठा। अपराध को छोड़ कर उसके पास से धन कमाने का कोई और जरिया नहीं मिला है।

loading...

लखनऊ गैंगस्टर एक्ट में वांछित इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड हॉस्पिटल के निर्देशक अजमत अली बा उनके पुत्र सपा सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री रहे मोहम्मद इकबाल की दो अरब 54 करोड़ 45 लाख दो हजार 9 सौ 51 रुपए की संपत्ति को लखनऊ पुलिस ने कुर्क करते हुए निर्देशक उनके पिता व पूर्व मंत्री पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की है। लखनऊ पुलिस आयुक्त के मुताबिक दोनों के सरकारी संपत्तियों पर कब्जा कर संगठित अपराध के तहत धन को अर्जित किया था इनके खिलाफ मड़ियावा थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत एफ आई आर दर्ज थी तब से वह फरार है। जिसके चलते लखनऊ पुलिस ने आरोपियों की तलाश थी कैरियर इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज एंड हॉस्पिटल एवं एकेडमिक ब्लॉक हॉस्पिटल ब्लॉक कैंपस हॉस्टल कैरियर पीजी इंस्टीट्यूट आफ डेंटल साइंस एंड हॉस्पिटल की सभी बिल्डिंग रेजिडेंट हॉस्टल गर्ल्स हॉस्टल मेंस डेंटल कॉलेज ग्रामीण स्वास्थ्य प्रशिक्षण केंद्र मुटक्कीपुर दो मंजिला अधूरा निर्माण कन्वेंट कॉलेज एवं विभिन्न गांव में ली गई जमीनों की कुर्की करते हुए अलग-अलग बैंक खातों में जमा 77 लाख 35 हजार 530 रुपए भी जप्त कर लिए हैं।

बता दे समाजवादी पार्टी की सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री रहे इकबाल पर अपराध अवैध कार्य सरकारी जमीनों पर कब्जा कर करोड़ों की संपत्ति को अपराध के जरिए अर्जित करने की गंभीर आरोप है मोहम्मद इकबाल और उनके पिता अजमत अली गैंगस्टर एक्ट के तहत 2 अरब 54 करोड़ की संपत्ति कुर्क करने के आदेश लखनऊ पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने जारी किए हैं।

लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट के बयान के मुताबिक आरोपी अजमत अली एक साधक परिवार में हुआ जिसके पास नाम मात्र की पैतृक संपत्ति थी 1988 में अजमत अली ने 12 सौ रुपए महीने पर नौकरी की शुरुआत के कुछ सालों में मैं गैंग बनाकर अवैध धंधों अपराध व सरकारी जमीन पर कब्जे के जरिए वह करोड़ों की संपत्ति का मालिक बन बैठा हूं जिसके कुछ समय बाद अजमत अली ने शिवपुरी में एक छोटा सा स्कूल खुला जिसके बाद 1995 में सार्वजनिक रास्ते और चकरोड पर कब्जा करके कैरियर कान्वेंट एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट बनाया रूप से 1998 के बीच करियर कन्वेंट कॉलेज बनाया.. पुलिस के मुताबिक आरोपी के पास अपराध के अलावा धन कमाने का कोई और जरिया नहीं मिला है।

loading...

Lucknow police

पूरा मामला बारीकी से समझने के लिए लखनऊ पुलिस द्वारा जारी प्रेस रिलीज- पढ़कर समझने की कोशिश करिएगा। क्रेडिट लखनऊ पुलिस

loading...

लखनऊ से विशाल गुप्ता की रिपोर्ट….

loading...