loading...

कानपुर नगर के चकेरी थाना क्षेत्र से हैवानियत की झकझोर कर रख देने वाली वारदात सामने आई , 2016 में झांसी से रिटायर्ड इंस्पेक्टर दिनेश त्रिपाठी चकेरी स्थित अपने मकान में टीवी देखने आई 13 वर्षीय किराएदार की बेटी के साथ दुष्कर्म जैसी शर्मनाक घटना को अंजाम देते हुए रंगे हाथ पकड़े गए, पीड़ित की  शिकायत पर रिटायर्ड इंस्पेक्टर के खिलाफ 376 के साथ पोक्सो एक्ट की धारा में मामला दर्ज कर हिरासत में ले लिया गया है जिन्हें जल्द जेल भेज दिया जाएगा।

loading...

कानपुर में प्रदेश के डीजीपी मुकुल गोयल ने अपने दौरे के दौरान पुलिस की छवि पर उठ रहे सवालों से सतर्क करते हुए व्यवहार सुधारने के साथ मित्र की तरह व्यवहार करने की बात कही थी, लेकिन जमीनी स्तर पर कानून व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर होती जा रही हैं जिनके कंधों पर कानून की रक्षा की जिम्मेदारी है वहीं जब कानून तोड़ने पर उतारू हो तो आप इस परिस्थिति का बखूबी अंदाजा लगा सकते हैं ताजा मामला मूल रूप से प्रयागराज के रहने वाले 2016 में झांसी से रिटायर्ड दबंग इंस्पेक्टर दिनेश त्रिपाठी से जुड़ा है। प्रदेश के कई जिलों में तैनात रहे दबंग इंस्पेक्टर का कानपुर की तैनाती के दौरान चकेरी इलाके की फ्रेंड्स कॉलोनी में एक मकान बना था जिसका उन्होंने एक हिस्सा किराए पर दे रखा है इसी हिस्से में किराए में रह रहे एक किराएदार की बच्ची के साथ रिटायर्ड इंस्पेक्टर महोदय आपत्तिजनक हालत में 13 वर्षीय नाबालिक बच्ची के साथ दुष्कर्म  करते हुए रंगे हाथ पकड़े गए जिसके बाद उन्होंने रसूख के बल पर धमकाते हुए मामला रफा-दफा कराने की भरपूर कोशिश करते हुए पीड़िता को हर तरीके से डराया धमकाया कहा उनकी चकेरी में तैनाती रही है तुम कुछ नहीं कर पाओगे उल्टे केस में तुम्हें फसा देंगे। फिर हार धमकी से सेना डालते हुए निडर पीड़ित ने चकेरी थाने में जाकर मामला दर्ज कराया गया रिटायर्ड इंस्पेक्टर द्वारा काफी दबाव बनाने की कोशिश की गई। फिरहाल पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

loading...

पूरा मामला समझने के लिए कानपुर पुलिस अधिकारी की जुबानी सुनकर समझने की कोशिश करिएगा।

नाबालिक बच्ची के साथ दुष्कर्म करते रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद,  रिटायर्ड इंस्पेक्टर ने उल्टा फसाने का बनाया दबाव

loading...

13 वर्ष मासूम के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने के बाद रंगे हाथ पकड़े जाने पर भी रिटायर्ड दबंग इंस्पेक्टर द्वारा उल्टे पीड़िता के परिजनों पर मामला रफा-दफा करने का दबाव बनाया जाने लगा। पीड़िता के पिता के मुताबिक़- आरोपी दिनेश त्रिपाठी प्रयागराज में अपने घर पर रहते हैं लेकिन कभी-कभी वह अपने चकेरी वाले मकान पर आते रहते हैं उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी टिफिन सर्विस चलाकर बच्चों का पालन पोषण करती है पीड़ित पिता ने बताया कि रविवार रात उनका 17 वर्षीय बेटा और 13 साल की बेटी दिनेश त्रिपाठी के कमरे में टीवी देखने के लिए गए रात होने पर बेटा सोने के लिए वापस आ गया। लेकिन उनकी बेटी टीवी देखती रही काफी समय हो जाने पर भी जब बेटी वापस नहीं लौटी तो वह बेटी को बुलाने के लिए कमरे पर गए तो वहां का का दृश्य देखकर सन्न रह गए। वहां आरोपी दिनेश त्रिपाठी उनकी 13 वर्षीय नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म करते हुए आपत्तिजनक स्थिति में थे। बेटी के साथ हैवानियत की घटना को अंजाम देते देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई जिसको देखकर पीड़ित माता-पिता आग बबूला हो गए उन्होंने पुलिस में जाकर शिकायत करने की बात कही जिस पर रिटायर्ड इंस्पेक्टर दिनेश त्रिपाठी द्वारा वर्दी का रौब दिखाते हुए उन्हें डराया-धमका कर उल्टी फंसा देने की धमकी दी गई। पीड़िता के पिता के मुताबिक रिटर्न इंस्पेक्टर ने पुणे धमकी देते हुए कहा यदि शिकायत की तो पूरे परिवार को झूठे मुकदमे में फंसा कर जेल भिजवा दूंगा मेरी पकड़ अभी भी चकेरी थाने में है मैं यहां स्पेक्टर रह चुका हूं इतना ही नहीं उन्हें मामला किसी भी तरीके से रफा-दफा करने के लिए पैसों का भी लालच दिया गया।

  376 व पोक्सो एक्ट के तहत रिटायर्ड इंस्पेक्टर के खिलाफ  मामला दर्ज

पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर कानपुर पुलिस कमिश्नरेट मेडिसिटी पूर्वी अनूप कुमार सिंह के मुताबिक 13 साल की किशोरी के साथ दुष्कर्म के आरोपी रिटायर्ड इंस्पेक्टर दिनेश त्रिपाठी को गिरफ्तार कर लिया गया है उन्हें मंगलवार को जेल भेज दिया जाएगा साथ ही पीड़िता को मेडिकल के लिए भेज दिया गया है। डीसीपी ने बताया कि डिटेल स्ट्रक्चर 3 दिन पहले ही कानपुर आया था रविवार की रात में इसने किशोरी के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया पुलिस ने रेप के अलावा पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है

विशाल गुप्ता की रिपोर्ट

loading...