loading...

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दिन पर दिन एटीएम बदलकर धोखाधड़ी करने वाले फ्रॉड करने वाले गिरोह पर पुलिस की कार्रवाई के बावजूद ऐसे फ्रॉड करने वालों के हौसले दिन पर दिन बुलंद होते जा रहे हैं।

loading...

ताजा मामला राजधानी लखनऊ के मोहनलाल गंज कोतवाली क्षेत्र के हुलास खेड़ा गांव से सामने आया। जहां हुलास खेड़ा गांव की नूर बानो ने अपने ही गांव की चंद्र दत्त द्विवेदी की पुत्र वधू सुधा द्विवेदी पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि सुधा द्विवेदी ने बहला-फुसलाकर उनके लड़के से ₹2000 का फ्रॉड किया। वही नूरबानो के मुताबिक उक्त महिला ने उनके पुत्र के अतिरिक्त गांव के दो अन्य शंकर के लड़के से एटीएम बदलकर ₹5000 जबकि कल्ली बाज के भतीजे से एटीएम बदलकर पिन कोड हासिल करते हुए ₹10000 के फ्रॉड को अंजाम दिया। नूर बानो के मुताबिक वह थाने पर गई। लेकिन उनके मामले में कोई सुनवाई किए बिना उन्हें वापस लौटा दिया गया। फिलहाल फ्रॉड का यह मामला हुलास खेड़ा क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है जैसे मुंह वैसी बातें की जा रही है।

फिलहाल पूरे मामले को लेकर नूर बानो से लेकर पीड़ितों से बात करके मामला समझा जा सकता है। लेकिन कार्यवाही करने के बजाए जिम्मेदार कार्यवाही पर पर्दा डालने में जुटे हैं ऐसा प्रतीत हो रहा है फिलहाल पूरे मामले की हर कार्यवाही से समय-समय पर अवगत कराया जाता रहेगा। पूरे मामले को पूरी तरीके से समझ कर पुलिस को निष्पक्ष तरीके से जांच करते हुए कार्यवाही की जरूरत है ना कि पीड़िता को थाने से लौट आने की। जब तक फ्रॉड की शिकार पीड़ितों को थाने से लौट आया जाता रहेगा तब तक अपराधियों के हौसले बुलंद होते रहेंगे।

loading...

loading...