loading...

उत्तर प्रदेश के बलिया से दिनदहाड़े कोटे की दुकान को लेकर (जिला प्रशासन की मौजूदगी में) भरी पंचायत में विवाद के बाद एसडीएम की मौजूदगी में दबंगों ने सरेराह फायरिंग चलते हुए युवक के सीने में गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी। कानून व्यवस्था पंगु बनी रही, बेखौफ घटना को अंजाम दे अपराधी सीओ मौजूद पुलिस बल व एसडीएम की नाक के नीचे से फरार हो गए। बलिया के दुर्जनपुर गांव में ताबड़तोड़ फायरिंग के बाद जिला प्रशासन की मौजूदगी में बीजेपी कार्यकर्ता धीरेंद्र सिंह की गोली का शिकार ग्रामीण बना अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई।

loading...

घटना के बाद सैकड़ों की संख्या में मौजूद ग्रामीणों के बीच भगदड़ मच गई। पूरे मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए एसडीएम सीओ के साथ वहां मौजूद सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर आगे की कार्यवाही शुरू की है।

क्या है पूरा मामला

बलिया के दुर्जनपुर गांव में जिला प्रशासन की मौजूदगी में ताबड़तोड़ फायरिंग कर दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। इस फायरिंग में एक ग्रामीण की मौत हो गई। घटनास्थल पर मौजूद समय में कई थानों की फोर्स को तैनात किया गया है। मृतक के पुत्र ने बताया मजिस्ट्रेट, सीओ की मौजूदगी में दबंगों ने उसके पिता की गोली मारकर हत्या कर दी और पुलिस तमाशा देखती रही, बता दे दुर्जनपुर गांव में कोटे की दुकान के लिए खुली बैठक चल रही थी। इसी दौरान बीजेपी कार्यकर्ता धीरेंद्र सिंह ने विवाद के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी जिसकी चपेट में आकर एक ग्रामीण युवक की मौत हो गई। पूरे मामले में जानकारी के मुताबिक अब तक आठ नामजद के साथ 25 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी की गई है। पूरी घटना की गंभीरता को देखते हुए डीआईजी घटनास्थल की ओर रवाना हो चुके हैं वहीं प्रशासन द्वारा एसपी को घटनास्थल पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस और पीएसी बल तैनात की गई है। पूरी घटना के बाद रेवती क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव में दहशत का माहौल है। आरोपी धीरेंद्र सिंह को पुलिस द्वारा पकड़ कर छोड़ दिया गया है।

पुलिस ने कहा मामला संज्ञान में कार्रवाई की जा रही है।

loading...

पूरे मामले पर बलिया पुलिस के मुताबिक जानकारी के बाद मौका-ए-वारदात पर पुलिस फोर्स मौजूद है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। वही इस मामले को लेकर समाजवादी पार्टी से लेकर कांग्रेस ने सरकार पर आक्रमक रुख अपनाते हुए हमला बोला है। सुरजेवाला ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी कार्यकर्ताओं को गुंडागर्दी का लाइसेंस मिल गया है। जब सत्ता एक अपराधी को कानून व्यवस्था गुंडों की दासी हो तो संविधान को रौंदना राजधर्म बन गया है।

बीजेपी के जिला अध्यक्ष ने कहा धीरेंद्र सिंह बीजेपी में किसी पद पर नहीं

loading...

पूरे मामले को लेकर प्रदेश की भाजपा सरकार पर समाजवादी पार्टी व कांग्रेस के आरोपों पर सफाई देते हुए बलिया के बीजेपी जिला अध्यक्ष जयप्रकाश शाह ने कहा आरोपी धीरेंद्र सिंह बीजेपी में किसी पद पर नहीं है। बता दें कि आरोपी धीरेंद्र सिंह की फेसबुक अकाउंट के मुताबिक वह अपने आप को बीजेपी कार्यकर्ता बताता है वह 2011 से राजनीति से जुड़ा हुआ है।

सीएम योगी ने दिये कार्रवाई के सख्त निर्देश

बलिया के दुर्जनपुर गांव में घटी दुखद घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदिनाथ ने संज्ञान लेते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश देते हुए एसडीएम सीओ और अन्य मौजूद पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के साथ ही आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये गये है।

गोली मारकर हत्या का आरोपी धीरेंद्र सिंह एमएलए सुरेंद्र सिंह का बेहद करीबी

ग्रामीणों के मुताबिक आरोपी धीरेंद्र सिंह एमएलए सुरेंद्र सिंह का बेहद करीबी है इसी वजह से उसे लगातार बचाया जा रहा है खुलकर एमएलए साहब उसको बचाने में लगे हुए हैं वह उसकी गलती पर पर्दा डालकर राजनीतिक रसूख का प्रयोग करते हुए बचाने की कोशिश कर रहे हैं आठ नामजद आरोपियों में से कोई भी अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है 25 अन्य खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। मौके पर डीआईजी आजमगढ़ मौजूद है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here