loading...

उत्तर प्रदेश में दिन पर दिन महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहे। बेखौफ बदमाशों के रुख के आगे कानून व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर होती हुई नजर आ रही है सरकार के लाख दावों के बावजूद बेटियों पर होने वाले अपराध कम होने के बजाय लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले के रामसनेही घाट कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में स्पेलर पर सरसों का तेल खरीदने आये 46 वर्षीय जमील नाम के अधेड़ युवक ने 10 वर्षीय मासूम बच्ची को अकेले पाकर स्पेलर के अंदर ले जाकर अपनी हवस का शिकार बनाते हुए किसी से बताने पर जान से मारने की धमकी दे फरार हो गया। दलित नाबालिग बच्ची के माता-पिता रात 9 बजे के करीब पहुंचे तो उन्हें वारदात की जानकारी हुई। हैवानियत के बाद मासूम बच्ची की हालत में लगातार रक्त स्राव होने के कारण गंभीर बनी हुई है। जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से जिला अस्पताल रेफर किया गया है। पुलिस ने वारदात की गंभीरता को समझते हुए आरोपी युवक को एससी एसटी एक्ट के साथ दुष्कर्म व पोक्सो एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है पूरा मामला, चक्की पर तेल लेने आये जमील ने दिया घटना को अंजाम

loading...

बाराबंकी जिले के रामसनेही थाना क्षेत्र के अंतर्गत कि गांव में ‌आटा चक्की चलाने वाला दलित युवक 25 अक्टूबर को अपनी पत्नी को लेकर ससुराल चला गया। इसी बीच 26 अक्टूबर की शाम 5 बजे बनीकोड कस्बे के आबकारी मोहल्ले का रहने वाला एक 46 वर्षीय अधेड़ युवक घर में लगी आटा चक्की के पर आया उस समय 10 वर्षीय बच्ची के साथ उसके दो छोटे भाई बहन वहां मौजूद थे। इसी बीच जमील सरसों के तेल के बारे में पूछते हुए अंदर घुस गया, 10 वर्षीय मासूम बच्ची ने बताया की सरसों का तेल नहीं है। चक्की के अंदर घुसता देख बच्ची अंदर गई (आरोप के मुताबिक) इसी बीच जमील ने 10 वर्षीय नाबालिग बच्ची को पकड़कर चक्की के अंदर बलात्कार की घटना को अंजाम देते हुए किसी को ना बताने की धमकी देकर फरार हो गया। वारदात की काफी देर बाद रात करीब 9 बजे तक बच्ची के माता-पिता घर पहुंचे तो उन्हें बच्ची ने रोते हुए वारदात की जानकारी दी। इस बीच मासूम बच्ची के गुप्त अंगो से लगातार खून बहने के चलते समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां से हालत गंभीर होने के चलते जिला हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया है।

घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने आरोपी को घर से किया गिरफ्तार

पीड़िता के परिजनों द्वारा 46 वर्षीय आरोपी जमील के खिलाफ नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म का मामला दर्ज कराने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एससी एसटी एक्ट के साथ रेप व पोक्सो एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी को उसके घर से ही गिरफ्तार कर लिया है।

loading...

पूरी घटना पर अपर पुलिस अधीक्षक मनोज पांडे ने बताया कि पीड़िता के पिता की तहरीर पर रेप और पोक्सो एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। नाबालिक को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है। क्षेत्र में कानून व्यवस्था की स्थिति सामान्य है।

बाराबंकी से विशाल गुप्ता की रिपोर्ट

loading...