loading...

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में लखनऊ अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग पर रोड किनारे खड़ी वोल्वो डबल डेकर बस में देर रात तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। इस दर्दनाक भीषण दुर्घटना में 18 यात्रियों की मौत हो गई। कई यात्री जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक डेढ़ दर्जन लोगों को लखनऊ और बाराबंकी के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है

loading...

जिनमें से कुछ की हालत नाजुक बनी हुई है यह बस हरियाणा राज्य से बिहार जा रही थी इसी बीच बाराबंकी जिले कि रामसनेही घाट थाना क्षेत्र में लखनऊ अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग पर कल्याणी नदी के पुल के करीब रात 1:00 बजे डबल डेकर बस का एक्सल टूट गया तेज बारिश की वजह से बस को फुल पर सड़क किनारे खड़ी कर उसकी मरम्मत की जा रही थी।

हादसे के बाद की स्थिति

loading...

इसी दरमियान राजधानी लखनऊ की तरफ से आ रहे तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने बस को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि इस टक्कर में 11 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई 7 को ट्रामा सेंटर में मृत घोषित कर दिया गया। करीब दो दर्जन घायल हुए जिनमें से कुछ लोगों की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है इस बस में सवार अधिकांश यात्री सीतामढ़ी और सहरसा जिले के रहने वाले हैं।

loading...

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक जमुना प्रसाद ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद सुबह जानकारी दी कि बाराबंकी जिले के रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में लखनऊ अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग पर कल्याणी नदी नदी के पुल के पास बस का एक्सल टूट जाने की वजह से तेज बारिश के बीच बस को सड़क किनारे खड़ी कर ड्राइवर व कंडक्टर रहे थे इसी बीच लखनऊ की तरफ से तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी।

राहत बचाव कार्य में जुटी लोग

इस टक्कर में अधिक लोगों की तत्काल मौत हो गई घायलों को ट्रामा सेंटर लखनऊ भेजा गया और लोगों की मौत हो गई उनके मुताबिक बस पर 65 यात्री सवार थे। घायलों का लखनऊ बाराबंकी की अस्पतालों में इलाज जारी है।

इलाज करती हुई डॉक्टर की टीम

बाराबंकी हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया, मृतकों के परिजनों को दो ₹200000 मुआवजे का ऐलान

क्रेडिट-संबंधित अकाउंट

विशाल गुप्ता की रिपोर्ट…

loading...