loading...

राजनीति- कहते हैं दिल्ली का रास्ता लखनऊ से होकर गुजरता है यानी दिल्ली की सत्ता लखनऊ से होकर गुजरती है बिना लखनऊ के दिल्ली की सत्ता पर काबिज होना कठिन है। 2022 विधानसभा चुनाव 2024 का सेमीफाइनल है। करीब 8 महीने से केंद्र सरकार के कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत ने सोमवार को धमकी देते हुए कहा कि देश की हर राजधानी को दिल्ली बनाएंगे, भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने एक बार फिर दोहराते हुए कहा जब तक तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया जाता। तब तक आंदोलन चलता रहेगा, यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंचे राकेश टिकैत ने कहा कि हम जब दिल्ली को घेर सकते हैं तो लखनऊ क्यों नहीं आ सकते। उन्होंने धमकी भरे लिहाज में कहां लखनऊ को दिल्ली बनाएंगे और इसे भी घेरेंगे ट्रेनों को रोक कर रखा गया है नहीं तो यहां तक भी आज भीड़ होती, किसान हैं और कुछ भी कर सकते हैं देश की हर राजधानी को दिल्ली बना देंगे, लखनऊ आने के सारे रास्ते सील कर देंगे राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों को अपनी फसल सस्ते दामों पर बेचनी पड़ रही है उन्होंने उत्तर प्रदेश में महंगी बिजली का मुद्दा उठाते हुए कहा हर जगह किसानों को बिजली फ्री दी जा रही है तो फिर उत्तर प्रदेश में क्यों नहीं मिल रही है ?

loading...

वही राकेश टिकैत ने बंगाल चुनाव की बात करते हुए कहा अभी चुनावी भाषा में समझेंगे तो वैसे ही दवाई दी। जाएगी बिना चुनाव लड़े दवाई देंगे बंगाल में दवाई दी, इससे उन्हें कुछ राहत मिली। किसान रहकर भी जंग लड़ेंगे.. उन्होंने कहा आंदोलन ठीक रहेगा तो सरकारें ठीक चलेंगी। वही किसान आंदोलन के नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि आज से संयुक्त किसान मोर्चा ने मिशन यूपी मिशन उत्तराखंड का ऐलान करने की बात करते हुए कहा किसानों द्वारा पदयात्रा निकाली जाएगी जो गांव-गांव हमारी आवाज को पहुंचाएंगे। उन्होंने गेहूं खरीद का मुद्दा उठाते हुए बताया कि 20 जुलाई तक सरकार ने 56.4 लाख टन यानी सिर्फ उत्पादन का 18 फ़ीसदी गेहूं खरीदा है बाकी फसल उत्तर प्रदेश में नहीं खरीदी गई किसानों को यहां एमएसपी से नीचे फसल बेचनी पड़ रही है।

15 अगस्त को ट्रैक्टर रैली का ऐलान

किसानों ने कहा 15 अगस्त को ट्रैक्टर रैली निकालेंगे उन्होंने कहा 14 अगस्त को किसान ट्रैक्टर से गाजीपुर बॉर्डर आएंगे और 15 अगस्त को तिरंगा फरहा का ट्रैक्टर रैली करेंगे किसानों के मुताबिक ट्रैक्टर किसानों का टैंक है।

loading...