loading...

BSF requirements 2021 दसवीं पास छात्रों के लिए बिना परीक्षा सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ में नौकरी करने का एक सुनहरा अवसर है। बीएसएफ जीडी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं इच्छुक उम्मीदवार अपनी योग्यता के अनुसार आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आप BSF GD constable requirement 2021 के लिए इच्छुक उम्मीदवार BSF की आधिकारिक वेबसाइट- http://rectt.bsf.gov.in पर आवेदन कर अप्लाई कर सकते हैं आवेदन प्रक्रिया 9 अगस्त से शुरू कर दी गई है।

BSF requirement 2021 BSF | GD constable requirement 2021 के लिए यहां से सीधे कर सकते हैं आवेदन

loading...

http://rectt.bsf.gov.in

https://rectt.bsf.gov.in/

http://www.davp.nic.in/WriteReadData/ADS/eng_19110_44_2 के अधिकारिक नोटिफिकेशन प्राप्त कर आप आवेदन कर सकते हैं प्रशासन द्वारा कुल 269 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

बीएसएफ भर्ती 2021 269 रिक्तियों के लिए मांगे गये आवेदन

loading...

सीमा सुरक्षा बल द्वारा हर साल खाली पदों के लिए आवेदन मांगे जाते हैं इस वर्ष 269 खाली पदों को भरने के लिए आवेदन मांगा गया है जो कांस्टेबल जीडी पद के लिए आवेदन करना चाहता है वह 9 अगस्त के बाद से आवेदन शुरू हो चुके हैं 22 सितंबर 2021 तक इस पद के लिए आवेदन कर सकता है इसके लिए उन्हें केवल ऊपर दी गई आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन पत्र जमा करना होगा के लिए उपलब्ध करा दिए गए हैं।

दिल्ली के इन जगहों पर लगती है पुरुषों की बोली, खुलेआम अमीर औरतें खरीदती है पुरुषों का जिस्म, कोरोना में ऑनलाइन बढ़ा जिगोलो का धंधा
loading...

शैक्षणिक योग्यता- मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास

पदों की संख्या – 269
आवेदक की उम्र- न्यूनतम 18 वर्ष से अधिकतम 23 वर्ष होनी चाहिए।
आवेदन तिथि- 9 सितंबर 2021 से शुरू 22 सितंबर 2021 तक कर सकेंगे।

नौकरी करने का स्थान- पूरे भारत में कहीं भी‌।

वेतन- 21700 से शुरू होकर 69100 तक

आवश्यक दस्तावेज- सत्यापित दस्तावेज

शारीरिक मानक का मापन, चिकित्सा परीक्षण आवेदन शुल्क, चयन प्रक्रिया में अच्छे अंक लाने होंगे। आवेदन का भुगतान ऑनलाइन ऑफलाइन बैंक ड्राफ्ट किसी भी माध्यम से कर सकते हैं।

loading...