छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के सिवान गांव में एक वहशी अपराधी दुर्ग रक्षित केंद्र में तैनात पुलिसकर्मी आरक्षक अवनीश राय की हैवानियत वहशीपन सामने आयी है। शराब के नशे में वहशी आरक्षक अवनीश राय ने मकान मालिक की डेढ़ वर्षीय बच्ची को जबरन कमरे में ले जाकर बच्ची से जबरन पापा कहने को मजबूर कर रहा था।

लेकिन बच्ची ने जब उसे बार-बार दबाव डालने के बावजूद पापा नहीं कहा, तो आरोपी की हैवानियत सामने आई उसने एक-एक कर बच्ची को शराब के नशे में सिगरेट से दागना शुरू कर दिया।

बच्ची दर्द के मारे चिल्लाती रही। लेकिन दरिंदे का दिल नहीं पसीजा उसमें पैर से लेकर चेहरे तक मासूम डेढ़ वर्षीय बच्ची के शरीर पर 50 से अधिक बार सिगरेट से दागा जिसकी वजह से बच्ची की खाल उखाड़ आई। बेरहमी दरिंदगी की शिकार बच्ची रात भर रोती रही जिसकी आंखें तक सूज आई। बता दे बच्ची की मां लक्ष्मी नांदी छत्तीसगढ़ की लोक गायिका है। बच्ची का पिता नागपुर में काम करता है।lock-down के दौरान पहले पीड़िता के यहां आरोपी वर्दीधारी किराए पर रहता था।

फोटो- बर्खास्त आरक्षी अवनीश राय

इस वजह से पीड़िता के परिजनों ने लॉकडाउन के समय उससे कुछ पैसे उधार लिए जिसे मांगने के लिए वह शराब के नशे में घर आया और मासूम बच्ची को पकड़ कर अपने साथ पापा कहने के लिए मजबूर करते हुऐ एक कमरे में ले गया जहां, वह रोने लगी तो आरोपी उसे दूसरे कमरे में ले गया। उसके बाद बच्ची को एक-एक कर लगातार सिगरेट से दागता रहा बच्ची रोटी चिल्लाती रही उसकी मां कमरे के बाहर बार-बार बच्चे को छोड़ देने की गुहार लगाती रही। लेकिन दरिंदे की हैवानियत कम नहीं हुई। उसने बेरहमी दिखाते हुए बच्चे के शरीर को सर से लेकर पैर तक एक-एक कर दागा। बच्ची की मां की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आज 9:30 बजे गिरफ्तार कर उस पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

छत्तीसगढ़ पुलिस ने सराहनीय कदम उठाते हुए आरोपी पुलिसकर्मी को बर्खास्त कर किया गिरफ्ता

पूरी मामले की जानकारी के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस ने अपराधी दुर्ग रक्षित केंद्र में पदस्थ आरोपी आरक्षित अवनीश राय को तत्काल प्रभाव से (बर्खास्त) कार्यमुक्त करते हुए उस पर कड़ी कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

बालोद जिले के पुलिस अधीक्षक डीआर पोर्ते के मुताबिक आरोपी आरक्षक को सुबह 9:30 बजे के करीब भिलाई पावर हाउस के छाया लोन से पुलिस ने गिरफ्तार कर उसे 12:30 बजे के करीब बल लेकर आई है आरोपी आरक्षक के खिलाफ कार्य मुक्त करते हुए कार्यवाही की जा रही है आरोपी का कुछ समय पहले ही बालोद से दुर्ग तबादला हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here