राजधानी लखनऊ में दिन पर दिन कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है, अब शहरों के साथ धीरे-धीरे कस्बों व गांवों की ओर कोविड-19 का प्रसार धीरे-धीरे होने लगा है। अगर शनिवार को पूरे प्रदेश में कॉविड-19 के 4800 नये पॉजिटिव केस मिले जिनमें से सबसे अधिक 663 केस लखनऊ में मिले हैं। अभी भी उत्तर प्रदेश में 46170 कोविड-19 के एक्टिव केस है। पिछले 24 घंटे में इस घातक वायरस से प्रदेश में 47 लोगों की मौत हुई जिसके साथ प्रदेश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2028 हो गई है। प्रदेश में कुल कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या एक लाख अट्ठारह हजार अड़तीस पहुंच गई है।

राजधानी लखनऊ में उपायों के बावजूद बड़ी तेजी से फैल रहा है संक्रमण, लखनऊ की स्थिति में कल शुक्रवार 707 की अपेक्षा आज 663 नए संक्रमित मामले आए हैं।

पिछले 15 दिनों में लखनऊ की स्थिति में कोई सुधार होता हुआ नहीं दिख रहा है।

कोविड-19 के मामलों को लेकार राजधानी की स्थिति में कोई सुधार होता हुआ नहीं दिख रहा हैं, संक्रमण बड़ी तेजी से शहरों के रास्ते धीरे-धीरे कस्बों से होते हुए गांव की तरफ कोरोनावायरस यानी कि कोविड-19 बड़ी तेजी से फैल रहा है धीरे-धीरे बेकाबू होने की ओर बढ़ रहा है अभी भी समय है बिना वजह बाहर ना निकलने के साथ ही सोशल डिटेक्शन का पालन करते हुए अगर बहुत जरूरी हो तो ही माक्स लगा कर घर के बाहर निकले, जिससे कोविड-19 संक्रमण की चेन तोड़ा जा सके।‌राजधानी में मुख्य शहर से निकलकर कस्बों गांवों की ओर संक्रमण का खतरा बढ़ना शुरू हो गया है। अभी भी वक्त है सोशल डिटेक्शन का पालन करते हुए 2 गज की दूरी बनाए रखें, अगर किसी को कोई समस्या जैसे कि बुखार सांस लेने में दिक्कत हो, तो तत्काल नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जांच कराएं ताकि संक्रमण के खतरे को धीरे धीरे रोका जा सके।

पूरे प्रदेश में अगर कोविड-19 संक्रमित मरीजों की बात की जाए तो 12074 मरीजों के साथ लखनऊ नंबर वन पर है। वही कानपुर 7989 मरीजों के साथ दूसरे नंबर पर नोएडा 5868 मामलों के साथ तीसरे है। नीचे पूरे उत्तर प्रदेश के संक्रमितों की सूची

राजधानी में बड़ी तेजी से फैल रहा है कोविड-19 (कोरोना वायरस संक्रमण)

लखनऊ के एसजीपीजीआई e-OPD के संचालक टेलीमेडिसिन कक्ष के 2 संविदा कर्मचारियों की रिपोर्ट शनिवार को कोरोना संक्रमित आने के बाद कक्ष को बंद कर सैनिटाइज किया गया। वहीं ई-ओपीडी में पॉजिटिव आए कर्मचारी के संपर्क में आए डॉक्टरो के साथ कर्मचारियों के नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिया गया हैं। जिनकी रिपोर्ट रविवार को आएगी।

हॉटस्पॉट बनने की ओर अग्रसर गोसाईगंज व अमेठी

कोरोना वायरस को लेकर तमाम व सावधानी बरतने के बावजूद गोसाईगंज व अमेठी कोविड-19 संक्रमण की बढ़ती स्पीड की वजह से धीरे-धीरे कोविड-19 के हॉटस्पॉट बनने की ओर अग्रसर हो रहा है। अगर जल्दी यहां उचित कदम नहीं उठाए गए तो एक दूसरे से होते हुए संक्रमण खतरनाक स्तर तक बढ़ सकता है वैसे भी गोसाईगंज की तुलना में अमेठी में संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ा है। कोविड-19 के बढ़ते खतरे को देखते हुए गोसाईगंज के चेयरमैन निखिल मिश्रा ने फेसबुक के माध्यम से पोस्ट कर लोगों को जागरूक करते हुए नगर पंचायत गोसाईगंज क्षेत्र में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों की सूची जारी की। लखनऊ में पिछले 15 दिनों में अचानक से कोविड-19 के केसों में उछाल दर्ज हुई है। यहां की स्थिति दिन पर दिन बद से बदतर होती जा रही है। इससे बचने का केवल एक ही तरीका है सोशल डिटेक्शन के का पालन करें। अगर आवश्यक ना हो तो घर से बाहर ना निकले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here