loading...

सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक ग्रुप के फेसबुक इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप की सेवाएं 4 अक्टूबर रात 9:15 बजे से देर रात 3:30 बजे के करीब तक पूरी तरीके से बाधित रही इस बीच पूरी दुनिया के व्हाट्सएप फेसबुक इंस्टाग्राम एप्प वेबसाइट यूज करने वालोें को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सोमवार की दोपहर से ही फेसबुक के स्वामित्व वाली इन सोशल मीडिया पर कुछ दिक्कत आने शुरू हो गई थी जिसके बाद रात 9:15 बजे से लगातार 6 घंटे तक व्हाट्सएप फेसबुक इंस्टाग्राम की सेवाएं पूरी तरीके से बाधित होने के बाद आखिरकार फिर से पहले की तरह ये सेवाऐं बहाल कर दी गई है फेसबुक ग्रुप अभी तक ये साफ नहीं किया है किन वजह से ऐप्स वेबसाइट्स में दिक्कत आई थी या किसी बड़े साइबर अटैक के चलते इनका सरवर डाउन हो गया था। फेसबुक व्हाट्सएप इंस्टाग्राम ने कहा है कि हम समस्याओं को ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं।

Twitter- credit
loading...

वही फेसबुक के संस्थापक सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक व्हाट्सएप इंस्टाग्राम के ठप होने पर अफसोस जताते हुए कहा कि अब आपकी सभी सेवाएं फिर से बहाल कर दी गई है आप लोगों को जो समस्याएं हुई है उसके लिए मुझे खेद है आप लोग हम पर भरोसा करते हैं हमारी सेवाओं पर भरोसा करते हैं इसके लिए धन्यवाद।

भारत ही नहीं पूरी दुनिया में फेसबुक ग्रुप की सेवाएं अचानक 6 घंटे तक ठप रहने की वजह से यूजर्स को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है आखिर फेसबुक इंस्टाग्राम व्हाट्सएप ऐप में किस वजह से इतनी बड़ी समस्या पैदा हुई इसके आधिकारिक रिपोर्ट व समस्या को लेकर फेसबुक ग्रुप में भी कोई बात नहीं की है।

loading...