loading...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के दो दिन बाद असम मिजोरम सीमा पर तनाव बढ़ा सीमा पर फायरिंग में असम पुलिस के 6 जवान शहीद दोनों मुख्यमंत्रियों ने गृहमंत्री को टैग करते हुए ट्वीटकर आपस में भिड़े गृह मंत्री ने फोन करके दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दो दिवसीय पूर्वोत्तर दौरे के बाद असम और मिजोरम सीमा पर हिंसा भड़कने से बॉर्डर एरिया में फायरिंग हुई इसकी चपेट में आने से असम के 6 जवान शहीद होने की दुखद खबर सामने आई है 9 सेकंड के वीडियो को पोस्ट करते हुए मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा ने मामले में गृह मंत्री अमित शाह से दखल की मांग करते हुए ट्वीटकर इसे तुरंत रोकने की अपील की है।

loading...

असम पुलिस के मुताबिक दोनों राज्यों की सीमा पर मिजोरम से आए कुछ अराजक तत्वों ने पथराव और फायरिंग की इस टकराव में असम पुलिस के 6 जवान शहीद हुए हैं बता दे इस मामले को लेकर दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दखल देने की मांग की है। आसाम के मुख्यमंत्री हेमंत शरमा ट्वीट कर कहा- असम पुलिस के 6 बहादुर जवान असम मिजोरम सीमा पर हमारे राज्य की संवैधानिक सीमा की सुरक्षा करते हुए शहीद हो गए मेरी संवेदनाएं शहीदों के परिजनों के साथ है।

loading...

वहीं इस मामले पर ढूंढते हुए दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दखल की मांग की है वही मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा ने ट्वीट करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दखल की मांग करते हुए लिखा इसे तुरंत रोका जाना चाहिए। इससे पहले एक ट्वीट में उन्होंने लिखा कछार कि रास्ते में जोरम लौटने के दौरान निर्दोष दंपतियों पर गुंडों ने हमला किया और तोड़फोड़ की आखिरकर इस तरह के हिसा गटना ओं को आप किस तरह न्यायोचित ठहराएंगे।

loading...

जानकारी के मुताबिक गृह मंत्री अमित शाह ने असम और मिजोरम के मुख्यमंत्री से बात की उन्हें सीमा मुद्दे को हल करने के लिए कहा है दोनों मुख्यमंत्रियों ने इस मुद्दे को सुलझाने और शांति बनाए रखने की आपसी सहमति जताई है बता दे लंबे समय से दोनों राज्यों के बीच पुलिस बल विवादित स्थल को लेकर कई बार आपस में भीड़ चुके हैं मिजोरम के 3 जिले आइजोल कोलासिब और मामित ये जिले असम के कोचर हेलकांडी और करीममंग जिले के साथ अपनी किलोमीटर की सीमा साझा करते हैं इसे सीमा को लेकर कई वर्षों से विवाद चल रहा है कुछ समय में घुसपैठ को लेकर दोनों राज्यों के निवासी आपस में कई बार मिल चुके हैं इन दोनों राज्यों के सुरक्षा बल एक दूसरे पर घुसपैठ का आरोप लगाते हुए सीमा विवाद में उलझे हुए हैं विगत 2 दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पूर्वोत्तर के दौरे पर गए थे इसी बीच उन्होंने इन दोनों राज्यों के बीच सीमा विवाद के मुद्दे पर बातचीत भी की थी।

ट्वीट कर दोनों मुख्यमंत्री आपस में भिड़े-

क्रेडिट-संबंधित टि्वटर अकाउंट

loading...