loading...

अगर आप 2.3.7 पुराना एंड्रॉयड वर्जन वाला स्मार्टफोन प्रयोग कर रहे हैं तो आपके लिए बुरी खबर है आज से 2.3.7 पुराने स्मार्ट फोन पर गूगल के Google map, YouTube, Gmail जैसे कोई भी ऐप नहीं चल सकेंगे। अगर आप इन सर्विसेस का इस्तेमाल बिना रूके जारी रखना चाहते तो आपको एंड्रॉयड 3 में अपडेट करना होगा। वहीं जिन किसी भी यूजर्स के मोबाइल 3.0 या उससे ऊपर के वर्जन के हैं तो आपके मोबाइल में गूगल की सभी सुविधाएं पहले की तरह जारी रहेंगी। अगर आपके मोबाइल में 2.3.7 वर्जन का अपडेट 3.0 से ऊपर में नहीं हो पा रहा है तो आपको अब गूगल की सुविधाओं का लाभ पाने के लिए नया स्मार्टफोन खरीदना होगा।

गूगल के कम्युनिटी पेज के मुताबिक 27 सितंबर यानी आज से लागू होंगे बदलाव

loading...

अगर आपका एंडॉयड वर्जन 2.3.7 या उससे कम का है तो आपके मोबाइल पर गूगल की ऐप संबंधित सभी सेवाएं बंद हो जाएंगी गूगल कम्युनिटी पेज के मुताबिक यह बदलाव आज यानी 27 सितंबर 2021 से लागू हो जाएंगे यह नियम लागू होने के बाद एंड्राइड 3.0 के नीचे के एंड्राइड वर्जन इस्तेमाल करने वाले यूजर गूगल की सभी सुविधाएं जीमेल यूट्यूब गूगल सर्च गूगल ड्राइव टाइप के माध्यम से उपयोग नहीं कर पाएंगे।

गूगल की जानकारी के मुताबिक इस नियम से जिन पर प्रभाव पड़ेगा ऐसे यूजर्स की संख्या बहुत ही कम है जो एंड्राइड कब बहुत पुराना वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं यह सभी बदलाव गूगल ने यूजर के अकाउंट की सुरक्षा और डाटा सिक्योरिटी के मद्देनजर किया है।

loading...