loading...

गुजरात में राजनीतिक समीकरण और सियासी उठापटक के बीच गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है कल बीजेपी के सभी विधायकों को राजधानी गांधीनगर में बुलाया गया है इस समय 4 मुख्यमंत्रियों के नाम की चर्चा बड़ी तेजी से चल रही है 4 नामों में सबसे ऊपर पुरुषोत्तम रुपाली नितिन पटेल मनसुख मंडाविया और सीआर पाटील के नाम की चर्चा है।

loading...

लगातार दावा किया जा रहा था कि कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। इन दावों के विपरीत जमीनी स्तर पर बीजेपी में सब कुछ ठीक ना होने के संकेत नजर आ रहे हैं। पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बदले फिर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बदले अब गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जल्द राजधानी गांधीनगर से किसी न किसी शख्स को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

राजनीतिक रस्साकशी में जानकारों के मुताबिक केंद्र में बैठे नेताओं को राज्य के मुख्यमंत्रियों पर भरोसा नहीं है शायद इसी वजह से लगातार बीजेपी कि प्रदेश सरकारों में घमासान मचा हुआ है जल्द कहीं और के विकेट भी गिर सकते हैं ऐसा राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है।

खैर जल्द उत्तर प्रदेश पंजाब उत्तराखंड मणिपुर समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इन्हीं के साथ गुजरात विधानसभा चुनाव कराने की भी आसार कुछ विश्लेषकों के मुताबिक कराने की तैयारी है।

loading...