loading...

राजधानी लखनऊ के सरोजनी नगर थाना क्षेत्र के पिपरसंड के जवाहर नवोदय विद्यालय के पास जंगलों में 13 जून की सुबह मिली अज्ञात मृतक लड़की की शिनाख्त के साथ पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके साथ रोंगटे खड़े कर देने वाली दरिंदगी का खुलासा हुआ है पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक 16 वर्षीय किशोरी पर धारदार चाकू से 19 वार किए गए। जिसकी पीठ यानी रीड की हड्डी के 6 इंची नीचे चाकू टूटकर फंसा हुआ था चाकू से भीषण दरिंदगी के साथ ताबड़तोड़ वार से किशोरी की यूरिन थैली फट गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक 16 वर्षीय किशोरी की अधिक खून बह जाने की वजह से तड़प तड़प कर मौत हुई है। राजधानी लखनऊ के सरोजनी नगर थाना क्षेत्र में दिल दहला देने वाली दरिंदगी की वारदात का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ है जिसको सुन लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। किशोरी के साथ दरिंदगी को देख कर पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर भी हैरान रह गए। डाक्टरों के मुताबिक पीड़िता के शरीर पर बेरहमी से किए गए 19 वार के साथ पीठ और पेट पर 6 इंच तक गहरे जख्म थे। जिसकी वजह से यूरिन की थैली फट गई। डॉक्टर ने बताया उसके गले को रस्सी से कसने के निशान मिले हैं। लेकिन लड़की की मौत इन 19 गहरे-गहरे जख्मों की वजह से घायल अवस्था में तड़प-तड़प कर अधिक खून बह जाने की वजह से हो गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक लड़की की मौत करीब 48 घंटे पहले यानी 12 जून शाम 6:00 से 7:00 के बीच हुई है। इस दरिंदगी की बर्बरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि दरिंदे इतनी जोर से किशोरी पर चाकुओं से वार किया जिसके जख्मों को देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए डॉक्टरों के मुताबिक लड़की के हाथ पैर को बांधकर चाकू से मारा गया या फिर उसे कई लोगों ने पकड़ रखा था। लड़की की रीड की हड्डी में 6 इंच गहराई में फंसे चाकू को निकालने में डॉक्टरों को करीब 2 घंटे मशक्कत करनी पड़ी। वहीं पुलिस ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है कि लड़की की हत्या कितने बजे हुई है पुलिस प्रेम प्रसंग के एंगल को लेकर जांच करते हुए पूरे मामले का खुलासा किया है यानी उसे इस एंगल को लेकर पीड़िता की शिनाख्त करने में सफलता प्राप्त हुई है। दूसरी तरफ पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ अन्य जांच के सैंपल बालों के डीएनए को पोस्टमार्टम टीम ने जांच के लिए लैब में भेज दिया है।

16 वर्षीय लड़की की हुई शिनाख्त, घर से बुलाकर दिया घटना को अंजाम

loading...

सरोजनी नगर थाना क्षेत्र के पिपरसंड स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के पास जंगलों में मिली अज्ञात युवती की पहचान सरोजिनी नगर थाना क्षेत्र के स्कूटर इंडिया के पास मूल रूप से सीतापुर के रहने वाले निवासी ने अपनी पुत्री के रूप में की है लड़की के पिता के मुताबिक वो ड्यूटी पर गए थे जबकि लड़की की मां गांव गई हुई थी इस बीच लड़की के अतिरिक्त घर पर कोई और नहीं था उन्होंने मृतक की शिनाख्त अपनी लड़की के रूप में की है मृतक के पिता के मुताबिक उनकी लड़की पिछले कुछ दिनों से मोहम्मद कैफ नामक एक युवक से फोन पर लंबी-लंबी बातचीत कर रही थी जानकारी के बाद पुलिस ने आजाद नगर के रहने वाले मोहम्मद कैफ के नंबर को सर्विलांस पर लगाकर उससे पूछताछ कर पूरे मामले का खुलासा किया, आरोपी कैप ने पुलिस को बताया कि उस लड़की से उसकी 1 महीने पहले दोस्ती हुई, इस बीच बातचीत होती रही परसो शाम को उसने बताया कि आज मेरे घर पर कोई नहीं है उस समय मेरे दिमाग में यह प्लानिंग आई और मैंने बहला-फुसलाकर उसे घुमाने के बहाने बुलाया उसके बाद जबरदस्ती के चक्कर में यह घटना घटित हुई।

मृतक 16 वर्षीय किशोरी का शव

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने कबूल की दरिंदगी की कहानी, पुलिस पूछताछ में पूरे केस के खुलासे की कहानी-

मृतक के साथ रेप जबर्दस्ती हत्या करने वाले तीनों अभियुक्त

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने पूरे मामले की खोली परत दर परत बताया कि पिछले एक महीने से मेरी मृतका से दोस्ती थी । परसो शाम को लगभग 07.00-7.30 बजे जब मेरी उससे बात हुई तो उसने बातो – बातो मे बताया कि आज मेरे घर पर कोई नहीं है तब मेरे दिमाग में उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाने का ख्याल आया । मैंने उसे बहला – फुसलाकर घुमाने के लिए घर से बाहर आने के लिये तैयार कर लिया । जिस समय मेरी लड़की से बातचीत हो रही थी उस समय मै अपने मित्र आकाश यादव पुत्र शिवपाल (निवासी आजाद नगर बदाली खेडा अमौसी एयरपोर्ट के पास थाना सरोजनीनगर) और विशाल कश्यप पुत्र कन्हैया लाल कश्यप (निवासी मकान न 0 53/8 काशीराम कालोनी दरोगा खेडा थाना सरोजनीनगर लखनऊ) के साथ पिपरसण्ड गाँव के आगे बंथरा थाने के बचानखेडा गाँव के पास ताडी पी रहे थे । जब मेरी बात उससे हो रही थी तो मेरे इन दोनो मित्रो ने मेरी उससे हो रही बातचीत को सुन लिया और कहा कि तुम हमलोगों को भी मजा कराओ , आखिर हम तुम्हारे दोस्त है । तब मैने सोचा कि ये लोग हर काम में मेरा साथ देते हैं, तो आज मेरी बारी है । आज मैं इनको अपनी फ्रेंड के साथ इन्ज्वाय करने का मौका देता हूँ । मेरे मित्र विशाल ने मुझे बताया कि इसको लेकर तुम इसे पिपरसण्ड रोड पर स्थित नवोदय विद्यालय के सामने के जंगल मे ले आओ वहाँ पर एकान्त रहता है । इसके बाद में अपने इन दोनो मित्रों आकाश और विशाल के साथ विशाल की बाईक जो वास्तव में उसके भाई की है, के साथ ताड़ी पीने वाले स्थान से नवोदय विद्यालय पहुँचा । वहाँ पर अपने दोनो मित्रो को उतार कर आकाश की बाईक लेकर स्कूटर इण्डिया चौराहे के पास आया । मेरी पूर्व की बातचीत के अनुसार मेरी फ्रेंड ( मृतका ) सड़क पर मिली जिसे मै मोटरसाईकिल पर बैठाकर नवोदय विद्यालय के सामने वाले जंगल – झाडी मे सीधे ले गया । बबूल की झाडी के बगल मे पोखरे के पास मैने उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाये ।

दोस्तों के साथ (जबरदस्ती संबंध बनाने) यानी रेप करने से इनकार कर चिल्लाने पर जबरदस्ती के साथ की बेरहमी से हत्या ….. सैफ की जुबानी….

loading...

दरिंदे सैफ ने बताया कि…..जब मैं शारीरिक सम्बन्ध बना चुका था तो अपने मित्रों को इशारा कर दिया, जो झाड़ी के दूसरी ओर छिप कर बैठे थे । वे दोनों ( आकाश व विशाल ) वहां आ गये और उससे शारीरिक सम्बन्ध बनाने हेतु उस पर दबाव बनाने लगे । किन्तु उसने मना कर दिया और चिल्लाने लगी । तो आकाश ने उसका हाथ और विशाल ने उसका पैर पकड़ लिया । मैनें भी अपनी फ्रेंड को समझाया कि इन दोनों को खुश कर दो क्योकि ये दोनों मेरे बहुत पक्के दोस्त हैं । लेकिन वह नहीं मानी और चीखने – चिल्लाने लगी । इस पर विशाल ने अपने पास रखे हुए चाकू उसकी पीठ पर मार दिया जिससे उसका खून बहने लगा । वह डर के मारे जान बचाने के लिये बबूल झाडियो से भाग कर कच्चा रास्ता पारकर के दूसरी तरफ दौड़ी तब मैने अपने साथी विशाल व आकाश से कहा कि इसे मार दो नहीं तो हम लोग फँस जायेंगे । विशाल और आकाश भी मेरी इस बात से सहमत थे कि यदि अब इसको जिन्दा छोडा गया तो सभी फंस जायेंगे । तब हम तीनो लोगो ने दौडकर कच्चे रास्ते के बगल मे पडे खाली मैदान से भागते हुए उसे पकड लिया । मैने व आकाश ने उसे जमीन पर गिरा दिया और दुपट्टे से उसका गला कस दिया तथा विशाल ने उस पर चाकू से कई वार कर दिये जिससे उसकी मृत्यु हो गई । फिर हम लोग उसकी लाश वहीं छोडकर भाग गये ।

लखनऊ के सरोजनी नगर पुलिस के मुताबिक के बयान के आधार पर सर्विलांस की मदद से घटना में शामिल उसके दो अन्य दोस्त विशाल और आकाश तोमर को गिरफ्तार कर लिया है दोनों यानी विशाल कश्यप और आकाश तोमर ने मो 0 कैफ के बयान को स्वीकार करते हुए अपना जुर्म स्वीकार कर लिया।

loading...

राज

लखनऊ से विशाल गुप्ता की रिपोर्ट

loading...