loading...

इंडोनेशिया की जेल में रात 2:00 बजे के करीब आग लगने से जेल में सो रहे 40 कैदियों की मौत, 39 कैदी जख्मी जेल को सुरक्षा कारणों से खाली कराकर आग पर पाया गया था मृतकों के परिजनों में मचा हाहाकार

loading...

इंडोनेशिया की जेल में बुधवार रात की 1:30 बजे के करीब बैंटन प्रांत की जेल में भीषण आग लगने से जेल में सो रहे 40 कैदियों की मौत। इंडोनेशिया के सरकारी प्रवक्ता मीडिया रिपोर्टों के अनुसार जेल के भीड़भाड़ वाले ब्लॉक सी में आग लगने से 40 कैदियों की मौत हो गई कुछ गंभीर रूप से जख्मी है जिन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। इस ब्लॉक में आग लगी उसमें नशीली दवाओं से संबंधित कैदियों को रखा गया था जेल के ब्लॉक में 122 कैदियों की क्षमता थी जबकि क्षमता से अधिक कैदियों को रखा गया था आग किन कारणों से लगी है इस मामले की स्थानीय प्रशासन द्वारा जांच की जा रही है।

इंडोनेशिया की जेल में आग लगने से 40 की मौत 39 झुलसे, प्रशासन का दावा आग पर पाया गया काबू

इंडोनेशिया के कानून और मानवाधिकार मंत्रालय विभाग की प्रवक्ता रीका अपरीती ने जानकारी देते हुए बताया की आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है जेल में बुधवार तड़के 1 से 2 बजे के बीच आग लगने से जेल में हाहाकार मच गया अधिकारी अभी भी जेल खाली करा रहे है। बैंटन प्रांत की तंगेरंग जेल के ब्लॉक सी मी 122 कैदियों की रखने की क्षमता थी यहां क्षमता से अधिक कैदी रखे गए थे लेकिन इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हुई है।

इंडोनेशिया जेल में क्षमता से अधिक रखे गए थे कैदी, ड्रग्स विरोधी अभियान में पकड़े गए अधिकतर कैदी रखे गए थे जेल में

loading...

जानकारी के मुताबिक तांगेरांग जेल पर नियंत्रण के लिए सैकड़ों पुलिस और सैनिकों को तैनात किया गया है। इंडोनेशिया में चल रहे नशे के कारोबार यानी ड्रग्स के धंधे में लिप्त लोगों को पकड़कर जेल में रखा गया था इस जेल की छमता 1225 लोगों की होने के बावजूद इसमें 2,000 से अधिक कैदियों रह रहे थे जेल में दंगे के चलते आग लगाने की इंडोनेशिया में घटनाएं लगातार होती रहती है या घटना किस लिए घटी इसकी जांच की जा रही है।

loading...