loading...

IPL 2022 खेलने के लिए 8 टीमों के बजाय 10 टीमें हो गई है इस बीच अहमदाबाद और लखनऊ के नाम की दो आईपीएल की नई आईपीएल टीमों का ऐलान हुआ है यानी आई पी एल 2022 में दोनों टीमें खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगी। अहमदाबाद टीम को सीबीसी कैपिटल ग्रुप में 5600 करोड़ में खरीदा जबकि लखनऊ टीम को आरपी संजीव गोयनका ग्रुप में 7090 करोड़ में खरीदा है।

loading...

अगले साल यानी वर्ष 2022 में आईपीएल की आठ की बजाय 10 टीमें खेलती हुई दिखेंगी इन टीमों को मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अहमदाबाद लखनऊ कटक गुवाहाटी इंदौर और धर्मशाला में से दो टीमों को चुना जाना है इसमें लखनऊ और अहमदाबाद दोनों टीमें देश में सबसे आगे चल रही है।

बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी दुबई में मौजूद है इन टीमों को खरीदने के लिए मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिक जैसे बड़े फुटबॉल टीम के मालिक और उद्योगपति अपनी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। इन टीमों को खरीदने के लिए 10 कंपनियों ने अपना-अपना टेंडर डाला है पहले बीसीसीआई ने इस की आखिरी तारीख 31 अगस्त तय की थी लेकिन इसे बढ़ा दिया गया था आज 25 अक्टूबर सोमवार को बोली खत्म होनी है।

आईपीएल 2022 में आठ के बजाय 10 टीमें खेलेंगी, 60 के बजाय होंगे 74 मैच

अगले साल यानी आई पी एल 2022 में आठ टीमों के बजाय 10 टीमें मैदान में संघर्ष करती हुई नजर आएंगी। जहां चेन्नई सुपर किंग, दिल्ली कैपिटल, मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, पंजाब किंग्स, राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु समेत आठ टीमें थी अब दो नई टीमें लखनऊ व अहमदाबाद का नाम जुड़ जाने के साथ इन टीमों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। वही 60 आईपीएल मैचों के बजाए अब आईपीएल में 74 मैच खेलते हुए टीम नजर आएंगी।

loading...

लखनऊ से विशाल गुप्ता की रिपोर्ट

loading...