उत्तर प्रदेश- पूर्वांचल के जौनपुर में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी झड़प जमकर चले लाठी-डंडे दो सगे भाइयों की मौत, जबकि दूसरे पक्ष में एक की चली गई जान घटना की जानकारी के बाद एसपी अशोक कुमार समेत सभी प्रशासनिक आला अधिकारी मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल में जुट गए इस। वारदात में 4 महिलाओं समेत 1 दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं। जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। यह दर्दनाक घटना क्रम जौनपुर जिले के खुटहन थाना क्षेत्र के फिरोजपुर गांव में दो पक्षों के बीच जमीनी विवाद को लेकर हुआ। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अलग-अलग हॉस्पिटलों में भर्ती कराकर एक पक्ष के 10 व दूसरे पक्ष के 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है जिसमें 4 महिलाएं शामिल है।

क्या है पूरा मामला

यह घटना जौनपुर जिले के खुटहन थाना क्षेत्र के फिरोजपुर गांव की है जहां दो भाइयों के मध्य 15 एकड़ जमीन को लेकर विवाद चल रहा था या घटना मात्र एक बिस्वा जमीन को लेकर कोई देश में दो सगे भाइयों की मौत हो गई जबकि दूसरे पक्ष की एक की मौत हो गई एक कभी गंभीर रूप से वाराणसी में जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है इस घटना में एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए है।

बता दे फिरोजपुर गांव निवासी 65 वर्षीय रामचंद्र पासवान 62 वर्षीय रामखेलावन पासवान के बीच जमीनी विवाद चल रहा था जिसका शाहगंज तहसील के राजस्व अधिकारियों की टीम ने सुरक्षा बलों के साथ पहुंचकर 17 अगस्त को हाईकोर्ट के आदेश पर रामखेलावन पासवान के अतिक्रमण हटवा दिया था। रविवार को किसी बात को लेकर दोनों पक्षों के मध्य आपसी कहासुनी हुई फिर रामचंद्र पासवान जमीन की नीवं भरवाने के लिए पहुंचे रामचंद्र पासवान व दोनों परिवारों के मध्य जमीन खूनी संघर्ष शुरू हो गया जिसमें लाठी-डंडे धारदार हथियार चलने से एक पक्ष के 45 वर्षीय बैजनाथ पासवान व 50 वर्षीय उनके भाई रामचंद्र पासवान की मौत हो गई जबकि दूसरे पक्ष से 62 वर्षीय रामखेलावन पासवान की मौत हो गई इस विवाद के दौरान घायल हुए रामखेलावन के भाई 45 वर्षीय जियालाल की हालत गंभीर होने के चलते पुणे बनारस के लिए रेफर किया गया था जहां उनका इलाज चल रहा है।

घटक जानकारी के बाद एसपी सिटी एसपी सीओ शहर कोतवाल व चौकी इंचार्ज समेत आला अधिकारी मौके पर टीम समेत पहुंच गए वहीं वाराणसी के आई डी जोन के पहुंचने की जानकारी मिली है एसपी अशोक कुमार के मुताबिक मामले में एक पक्ष के छह व दूसरे पक्ष के 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पूरा विवाद जमीन के कब्जे को लेकर एक पक्ष द्वारा जमीन की नींव खुद कर बाउंड्री खड़ी करवाई जा रही थी जिस को रोकने पर दोनों पक्षों के बीच विवाद के बाद वारदात हुई।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लालू ने साधा सीएम पर निशाना

वारदात को लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय लल्लू ने यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री को बयान वीर बताते हुए गोरखपुर व जौनपुर की घटना की ओर इशारा किया।


बता दे जमीनी विवाद को लेकर गोरखपुर में मां बेटे की फावड़े से काट कर हत्या कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here