अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पश्चिम स्थित शिया बहुल दस्त-ए-बारची इलाके में स्थित सैय्यद-अल-शहादा स्कूल के पास शाम करीब 4:30 बजे लगातार तीन धमाके में मरने वालों की संख्या बढ़कर 55 पार कर गई है।

काबुल स्कूल हमले के बाद की तस्वीरें

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पश्चिमी इलाके में स्थित गर्ल्स स्कूल के बाहर हुए धमाके में अब तक मरने वालों की संख्या 55 पहुंच चुकी है जबकि 50 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं यह हमला 11 से 15 वर्षीय छोटी छोटी बच्चियों के स्कूल पर कल शाम को किया गया था इसमें बड़ी संख्या में स्कूल की छात्राएं जख्मी हुई है जबकि 50 से अधिक की मौत हो गई है। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के मुताबिक कल दोपहर सैयद-उल-शुहादा हाइस्‍कूल के पास करीब तीन विस्‍फोट हुए हैं।

गर्ल्स स्कूल पर भीषण हमला, एक-एक कर तीन धमाके से अफरा-तफरी

इलाके के निवासियों के मुताबिक धमाका बड़ा भूषण था एक-एक कर लगातार स्थानीय समयानुसार शाम करीब 4:30 बजे जब लड़कियां स्कूल से बाहर निकल रही थी उस समय अचानक तीन धमाके होने के साथ धूल का गुबार उठने लगा जिसकी चपेट में आने से अफरा तफरी मछली के साथ भीषण तबाही मची है फिलहाल इस हमले की किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

राष्ट्रपति अशरफ गनी ने हमले के लिए तालिबान के एक गुट को जिम्मेदार ठहराया है जबकि तालिबान ने इस हमले की निंदा कर अपना हाथ होने से साफ इंकार किया है अफगानिस्तान ग्राम मंत्रालय के प्रवक्ता तारीक आरियन के मुताबिक घटना की जांच शुरू कर दी गई है मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है उनके मुताबिक इलाके में हमला हुआ है यह शिया मुसलमान बहुल इलाका है लिहाजा इस मामले को लेकर आतंकी संगठन आईएस पर भी शक गहरा रहा है बता दे अफगानिस्तान में पैर पसारने के बाद आईएएस लगातार इस इलाके में सनसनीखेज घटनाओं को अंजाम दिया है जिनमें कई स्कूल भी शामिल है फिलहाल स्कूल की इमारत को विस्फोट से नुकसान हुआ इस धमाके की आवाज दूर दूर तक सुनी गई। चारों तरफ धमाके के बाद चीख पुकार मच गई।

दुर्घटना के बाद लोग अपने परिजनों के बिखरे पड़े अंगों वाह मदद के लिए चिल्ला रहे हैं घायलों को आसानी प्रशासन की मदद से एंबुलेंस के जरिए नजदीकी अस्पताल में ले गए हैं।

Kabul terrorist attack video

Afghanistan terrorist attack credit- social media

स्थानीय मीडिया की तस्वीरें के मुताबिक स्कूली बैग और जलपरी गाड़ियां खून से सनी किताबें हमले की अफवाह को बखूबी बताने के लिए काफी है।

Afghanistan terrorist attack

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद इस हमले की निंदा करते हुए संदेश में कहा है कि केवल इस्लामिक स्टेट समूह इस जघन्य अपराध के लिए जिम्मेदार होगा, जबीहुल्लाह मुजाहिद अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसी की इस्लामिक स्टेट के साथ सांठगांठ होने का आरोप लगाते हुए इस हमले में तालिबान का हाथ होने से इनकार किया है लेकिन उन्होंने अपने दावे के समर्थन में कोई भी पुख्ता सबूत पेश नहीं किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here