loading...

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपने कार्यकाल के 2 वर्ष पूरे होने के बाद करीब 35 मिनट लंबा भाषण देते हुए इस्तीफा देने की घोषणा की इस बीच वह भावुक हो गए। उनकी आंखों से कई बार आंसू भी आए। बता दे से पहले कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर सियासी संकट खड़े होने के बीच मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पाद ने संशय बरकरार रखते हुए रविवार को कहा था कि वह पद पर बने रहेंगे या नहीं यह कल तक पता चल जाएगा, उन्होंने कहा था कि वह बीजेपी नेतृत्व का फैसला मानेंगे माना जा रहा है

loading...

कि बीजेपी में सबसे ईमानदार छवि के नेता बीएस येदियुरप्प ने अपनी लंबी चर्चा के बाद कर्नाटक के सीएम पद से इस्तीफा देते हुए बोले कई बार अग्निपरीक्षा से गुजरे हैं। माना जा रहा है कि बढ़ती उम्र की वजह से उन्हें इस्तीफा देना पड़ा है। वही सीएम येदुरप्पा के इस्तीफा देने के बाद बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कर्नाटक के प्रभारी अरुण सिंह के साथ संसद भवन में चर्चा करते हुए आगे की रणनीति तैयार कर रहे हैं बता दे कर्नाटक के सबसे प्रभावशाली लिंगायत नेता और राज्य के दो दशक से बीजेपी का चेहरा रहे बी एस येदुरप्पा 78 साल के हैं।

उन्होंने अपनी सरकार के 2 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम का आयोजन किया था जिसमें बोलते हुए कर्नाटक के वर्तमान मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा ने कहा कि मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया है मैं लंच के बाद राज्यपाल से मिलूंगा अध्यान कारी मिली है कि उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं उन्होंने इस्तीफे के ऐलान के साथ कहा था कि वह अगले 10 से 15 साल तक भारतीय जनता पार्टी के लिए काम करते रहेंगे, इस बारे में कोई शंका नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बताया कि उन्होंने 2 महीने पहले ही इस्तीफे की पेशकश कर दी थी।

loading...

बीएस येदिदुरप्पा के ट्वीट का हिंदी अर्थ

loading...

मैं आज मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने जा रहा हूं। प्रदेश की जनता के सहयोग से प्रधानमंत्री श्री@narendramodi , राष्ट्रीय अध्यक्ष@JPNadda , गृह मंत्री श्री@AmitShah मैं सभी के सहयोग से संतुष्ट हूं कि सभी विधायकों ने पार्टी को दो साल का विकास समर्थक प्रशासन देने के लिए ठोस प्रयास किया है।

ट्वीट क्रेडिट- वी एस येदियुरप्पा टि्वटर अकाउंट

loading...