loading...

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोसाईगंज कस्बे में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने तीनों कृषि कानून के विरोध वा लखीमपुर खीरी हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी ना होने के मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करते हुए पुतला दहन किया। जिसके बाद गोसाईगंज पुलिस ने 9 किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर 151 में चालान भेज दिया है।

धरने पर बैठे किसानों से बातचीत करती हुई पुलिस

इस घटना से आज किसानों ने राजधानी लखनऊ में गांधी प्रतिमा के सामने अनशन शुरू करते हुए किसानों की रिहाई ना होने तक आंदोलन जारी रखने के साथ कल जेल भरो आंदोलन का ऐलान किया है।

loading...

बता दे शनिवार सुबह राजधानी लखनऊ के गोसाईगंज कस्बे में शांतिपूर्ण तरीके से डेढ़ सौ से अधिक भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं तीनों कृषि कानूनों की वापसी की मांग व लखीमपुर खीरी में किसानों पर थार गाड़ी चला कर निर्मम हत्या करने के आरोपी के पिता केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा उर्फ टेनी कि केंद्रीय मंत्रिमंडल से बर्खास्त की ना होने के चलते रोष प्रकट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन कर विरोध जताया।

जिसके बाद गोसाईगंज पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए 9 किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर 151 की कार्यवाही की गई।

loading...

लखनऊ तीनों काले कृषि कानूनों व लखीमपुर खीरी घटना के विरोध में रावण की जगह पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला दहन, गोसाईगंज में भारतीय किसान यूनियन के 9 कार्यकर्ता गिरफ्तार, किसानों में भारी आक्रोश

लोकतांत्रिक तरीके से चल रहे आंदोलन को पुलिस द्वारा कुचलने का आरोप लगाते हुए किसानों ने अपने साथियों की रिहाई के लिए राजधानी के हजरतगंज विधान सभा के 200 मीटर बगल में स्थित गांधी प्रतिमा पर आधी रात को धरने पर बैठते हुए साथियों की रिहाई की मांग कर कहा अगर रिहाई नहीं की गई तो अनशन जारी रहेगा कल पूरे प्रदेश में किसान यूनियन का जेल भरो आंदोलन होगा।

loading...

लखनऊ से विशाल गुप्ता की रिपोर्ट

loading...