उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में ब्राह्मण नाम बता कर एक मुस्लिम युवक ने जागरण करने वाली हिंदू युवती को प्रेम जाल में फंसाने के बाद बेहोशी की दवा मिलाकर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे अश्लील वीडियो और फोटो बनाकर उसे ब्लैकमेल करने लगा। जब युवती को युवक की असलियत मालूम हुई तो लड़की ने मुस्लिम युवक से किनारा करना शुरू कर दिया। जिसके बाद आरोपी ने उसे बदनाम करने की धमकी देते हुए शादी व धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा पीड़िता नहीं मानी तो युवक ने नशीली दवा मिलाकर बनाए गए। दुष्कर्म की वीडियो व अश्लील फोटो को जहां पर लड़की की शादी हो रही थी वहां भेजते हुए सोशल मीडिया पर वायरल कर हाटा थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती को बदनाम कर उसकी शादी तुड़वा दी, पीड़िता घटना के बाद से लगातार न्याय के लिए गुहार लगाते हुए दर-दर भटकने को मजबूर है।

क्या है पूरा मामला

लव-जिहाद (धर्म छिपाकर प्रेम संबंध, जबरन धर्म बदल कर शादी करने के लिए दबाव बनाने) को लेकर बेशक कानून बना दिया गया हो, लेकिन ऐसी घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है।

न्याय के लिए दर-दर भटकने को मजबूर पीड़िता

यह प्रेम में धोखे की वारदात उत्तर प्रदेश के कुशीनगर है जहां गोरखपुर में रहकर जागरण करने वाली एक युवती को उसी जागरण में ब्राह्मण नाम बताकर ऑर्गन बजाने वाले युवक ने युवती को प्रेम जाल में फंसाने के बाद धोखे से खाने में बेहोशी की दवा मिलाकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम देते हुए पूरी रणनीति के साथ उसके अश्लील वीडियो व फोटोग्राफी करवा कर उसे ब्लैकमेल कर हैवानियत करता रहा। इस बीच जब युवती को आरोपी युवक की असलियत मालूम हुई कि वह मुस्लिम समुदाय का है उसने उसे फंसाने के लिए झूठे हिंदू नाम का सहारा लेकर उसके साथ धोखा देते हुए दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। इतना सब होने के बाद बदनामी के डर से युवती ने किसी को कुछ नहीं बताया। लेकिन पोल खुलने के बाद आरोपी ने युवती पर वीडियो के जरिए ब्लैकमेलिंग दबाव डालकर मुस्लिम धर्म अपनाकर शादी करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। युवती ने युवक से किनारा करना शुरू कर दिया, इसी बीच युवती की शादी तय हो गई, इस बात की जानकारी के बाद आरोपी ने उसे बदनाम करने के लिए अश्लील वीडियो व फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जिसके बाद युवती की शादी भी टूट गई… अभी युवती न्याय के लिए आरोपी के चंगुल से बचने के बाद दर-दर भटकने को मजबूर है।

आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है लेकिन अभी तक उसकी गिरफ्तारी नहीं की गई है पूरे मामले में लगातार सुस्ती बरकरार है।

कुशीनगर पुलिस के मुताबिक- पूरे मामले में पीड़िता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

एडिटर-इन-चीफ विशाल गुप्ता की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here