loading...

लखीमपुर खीरी में विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों पर गाड़ी चढ़ा कर हत्या करने के मामले को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा और उनके बेटे आशीष मिश्रा समेत 17 लोगों पर गंभीर धाराओं में मामला दर्ज होने की जानकारी मिली है। वही इस मामले को लेकर किसान और प्रशासन के बीच सुलह होने की खबर है। नीचे मंत्री साहब के बेटे की गुंडागर्दी का वीडियो है जिसने पीछे से प्रदर्शनकारियों को कुचला है।

loading...

मृतक किसानों के परिजनों को शासन द्वारा 45 -45 लाख रुपये (एक सदस्य को सरकारी नौकरी) देने के साथ ही पूरे मामले की जांच हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज के द्वारा कराए जाने की बात पर सहमति बनी है। वहीं इस घटना में घायल हुए व्यक्तियों को 10-10 लाख ₹ मुआवजा राशि दिए जाने के समझौते के बाद किसानों ने रविवार से जारी अपना विरोध प्रदर्शन सोमवार को समाप्त कर दिया है।

बता दें इस भीषण हिंसा में अब तक 4 किसान एक पत्रकार समेत कुल 10 लोगों की मौत हो चुकी है जिसको लेकर सोमवार को पूरे प्रदेश में सियासी सरगर्मी तेज रही विपक्ष के नेता शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए लखीमपुर खीरी की ओर प्रस्थान करने की कोशिश करते रहे तो दूसरी तरफ सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन द्वारा विपक्षी नेताओं को लखीमपुर खीरी जाने से रोकने के लिए जगह जगह पर हिरासत में ले लिया गया है।

loading...

किसानों पर गाड़ी चलाने से हिंसा कुचलने से 4 किसानों की मौत कुल 10 की मौत, केंद्रीय राज्यमंत्री के बेटे पर मामला दर्ज

रविवार को लखीमपुर खीरी जिले में हुई दर्दनाक वारदात के बाद हुई हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे के खिलाफ तिकोनिया थाने में एफ आई आर दर्ज की गई है। किसानों ने अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा पर आरोप लगाते हुए थाने में प्रार्थना पत्र दिया कि विरोध प्रदर्शन करते समय उन्होंने काफिले समेत किसानों को जानबूझकर कुचल दिया जिसमें 4 किसान की मौत हो गई। जिसके बाद माहौल खराब होने के चलते हुई हिंसा में चार अन्य लोगों की मौत हो गई ( इस घटना में एक पत्रकार समेत अब तक कुल 10 लोगों की मौत हो चुकी है)

loading...

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने किया बेटे का बचाव

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने बेटे पर गाड़ी चला कर हत्या किए जाने के आरोप को सिरे से नकारते हुए कहा- घटना के वक्त उनका बेटा वहां नहीं था। कुछ असामाजिक तत्वों ने इस घटना को अंजाम दिया है। काफिले की गाड़ी पर पत्थरों के बाद चालक का संतुलन बिगड़ गया। उन्होंने सभी आरोपों को सिरे से नकारते हुए कहा इस संसार में उनके तीन कार्यकर्ता और एक ड्राइवर की मौत कोई और गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया वहीं उन्होंने इस मामले में एफ आई आर दर्ज करवाने की बात की है। केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को झूठा बताया है।

चश्मदीद समेत किसानों ने अजय मिश्रा टेनी के काफिले द्वारा किसानों को जानबूझकर कूचलने की बात कही

लखीमपुर खीरी में घटी घटना रामपुर के घायल किसान गुरजीत सिंह की टांग टूट गई वॉइस घटना के प्रत्यक्ष गवाह है हिंसा के दरमियान कई अन्य भी घायल हुए हैं उन्होंने बताया हमने हेलीपैड पर पूरा कब्जा जमा लिया था हेलीकॉप्टर तो नहीं उतरा उनका लेकिन अजय मिश्रा उर्फ़ टेनी के लड़के का काफिला उन्हें 200 मीटर तक रौंदते हुए चला गया। जिसकी चपेट में आने की वजह से कई किसान जख्मी हो गए उनके काफिले में तीन चार गाड़ियां थी वहीं अन्य किसानों ने बताया केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे ने गोली चलाई गोली की वजह से एक किसान की मौत हो गई है।


लखीमपुर खीरी गाड़ी से कुचल कर 4 किसानों की मौत के बाद किसानों का गुस्सा भड़क उठा जिसके बाद दर्दनाक वारदात में कुल मिलाकर 10 लोगों की मौत की खबर के बाद पीड़ितों घर संवेदना व्यक्त करने लखीमपुर खीरी जाते वक्त उत्तर प्रदेश के विपक्षी नेताओं को सुरक्षा कारणों से हाउस अरेस्ट कर लिया गया प्रियंका गांधी रात 10:00 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर लैंड होने के बाद लुकाछिपी करते हुए लखीमपुर खीरी के करीब पहुंच गई जिसके बाद उन्हें हिरासत में लेकर सीतापुर के गेस्ट हाउस में रखा गया वहीं लखीमपुर खीरी जाने के लिए निकली समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को हिरासत में लिया गया जिसके विरोध में गौतम बुध नगर के जिला कलेक्टर के सामने समाजवादी नेताओं ने प्रदर्शन किया वही आर एल ई डी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीत सिंह व सीतापुर में ही आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को भी हिरासत में लिया गया बीएसपी के सतीश चंद्र मिश्रा को हाउस अरेस्ट कर लिया गया पूरे मामले को लेकर प्रशासन ने बताया कि सुरक्षा कारणों से सभी विपक्षी नेताओं को रोका गया है लखीमपुर खीरी जनपद में धारा 144 लागू है घटना के बाद से ही लखीमपुर खीरी में इंटरनेट सेवा बंद हैं।

घटना के वायरल वीडियो के साथ…. विशाल गुप्ता की रिपोर्ट…

loading...