loading...

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में प्रदर्शन कर रहे किसानों को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे ने कार से कुचला दिया दुखद घटना में 8 लोगों की दर्दनाक मौत कई जख्मी किसानों ने जमकर काटा बवाल, भारी फोर्स के साथ पुलिस प्रशासन तैनात किसान और बीजेपी नेताओं के बीच झड़प में कुल मिलाकर अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। सुरक्षा कारणों से लखीमपुर खीरी की इंटरनेट सेवा को घटना के बाद से बंद कर भारी फोर्स को तैनात किया गया है। घटना के बाद से सोशल मीडिया पर #लखीमपुर_खीरी#लखीमपुर_किसान_नरसंहार ट्रेंड करने लगा है

वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस हिंसक घटना के बाद से अपने सभी प्रोग्रामो को रद्द कर दिया है। घटना को लेकर लगातार सरकार की निंदा के साथ आलोचना हो रही है।

loading...

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के तिकुनिया इलाके में किसानों के प्रदर्शन के दौरान जमकर बवाल हो गया किसानों ने बीजेपी नेता पर पथराव किया तो जवाब में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा ने किसानों से बचने के लिए तेज रफ्तार गाड़ी से किसानों को कुचलकर मार डाला। इस ह्रदय विदारक घटना में कुल मिलाकर 8 लोगों की जान चली गई कई जख्मी हुऐ है। जबकि बीजेपी नेता द्वारा दावा किया गया है कि इस घटना में 4 किसानों की जबकि ड्राइवर समेत चार बीजेपी नेताओं की मौत हुई है। किसानों पर गाड़ी चला कर कुचल देने की हृदय विदारक घटना के बाद देशभर के किसान नेताओं में भारी आक्रोश है किसानों के आक्रोश को देखते हुए घटना के बाद से लखीमपुर खीरी में इंटरनेट सेवा पूरी तरीके से बंद कर दी गई है भारी मात्रा में सुरक्षा बल मुस्तैद है।

loading...

जानकारी के मुताबिक लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री गांव के दौरे के लिए आने वाले थे केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव बनवीर पहुंचने की खबर से पहले ही रविवार को हजारों किसानों ने महाराजा अग्रसेन खेल मैदान में बने हेलीपैड स्थल पर कब्जा कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसी बीच केंद्रीय मंत्री के दौरे को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी यहां आ रहे थे उन्हें रिसीव करने के लिए भाजपा नेता के बेटे आशीष मिश्रा जा रहे थे इसी दरमियान उन्हें किसान संगठनों का विरोध झेलना पड़ा किसानों के विरोध के बीच केंद्रीय मंत्री के अहंकारी बेटे के काफिले को किसान ने क्या रोका जिसके बाद बवाल शुरू हो गया। बताते हैं कि आशीष मिश्रा ने किसानों की भीड़ से निकालने के लिए (उनके कहने) पर ड्राइवर ने गाड़ी की रफ्तार तेज कर दी। जिसकी चपेट में आने से 4 किसानों की मौत हो गई। इस घटना से आक्रोशित किसानों ने मंत्री के बेटे पर किसानों की निर्मम हत्या का आरोप लगाते हुए आक्रोशित किसानों ने दोनों गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

loading...

कुछ ट्वीट देखकर मामला समझने की कोशिश करें-

विशाल गुप्ता की रिपोर्ट…

loading...