loading...

देश में मोदी सरकार द्वारा महिला सुरक्षा के बड़े-बड़े दावों के बीच महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों की संख्या में 46% की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों के दावों में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के सभी दावों की हवा निकलते हुए मिशन शक्ति की पोल खुल गई हैं। मुख्यमंत्री जी ने कहा था उत्तर प्रदेश के गुंडे प्रदेश छोड़कर भाग गए इसी बात पर तंज कसते हुए भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा- प्रदेश की बीजेपी सरकार की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा सिर्फ जुमला ही साबित हुआ है। बीते 8 महीनों में महिलाओं के साथ होने वाले अत्याचारों की संख्या 46% तक बढ़ गई है। उत्तर प्रदेश की स्थिति पहले से खराब होती जा रही है उन्होंने तंज कसते हुए कहा- जब गुंडे प्रदेश छोड़कर भाग गए तो यह कौन से लोग हैं योगी जी ?

loading...

आज उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का बिगुल फूंकते हुए बीजेपी ने धर्मेंद्र प्रधान को चुनाव का प्रधान बनाया। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के बीच बढ़ चढ़कर बीजेपी द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नारे के साथ महिला सुरक्षा को लेकर प्रचार शुरू हो चुका है। उत्तर प्रदेश को विकास के मामले में नंबर 1 बताने वाले मुख्यमंत्री दावा कर चुके हैं। कि राज्य में अपराध बहुत कम हो गया है दूसरी तरफ आंकड़ों ने सरकार की पोल खोल कर रख दिया है। योगी जी कई मौके पर दावा कर चुके हैं कि प्रदेश के अपराधियों में सरकार का डर है वह प्रदेश छोड़कर भाग गए हैं। स्थिति दावों के बिल्कुल विपरीत है अपराधी प्रदेश छोड़कर बेशक भाग गए हो। लेकिन अपराध की घटनाए दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। महिलाओं के ऊपर होने वाले अपराधों में बढ़ोतरी के साथ समय पर अपराधियों पर कार्रवाई ना होना भी सरकार की किरकिरी का सबब बन रहा है।

कुछ मामलों को छोड़ दिया जाए तो तत्कालीन कार्रवाई के बाद पुलिस का रवैया भी फाइलों में दबकर रह जाता है।

दिन पर दिन बहन बेटियों के साथ होने वाले अपराधों की संख्या बढ़ने से जमीनी स्तर पर कानून व्यवस्था की पोल खुलती जा रही है फिर हाल हर सरकार के अपने-अपने दावे, अपनी ढोल अपनी डफली होती है वह कागजों में मौसम को गुलाबी साबित करते रहते हैं जमीनी हकीकत हमेशा कागजों से इतर ही रही है जो आज भी जारी है।

विशाल गुप्ता की रिपोर्ट

loading...