loading...



उत्तर प्रदेश के 15 करोड़ गरीबों को 5 किलो प्रति व्यक्ति मुक्त अनाज योजना दिवाली से बढ़ाकर होली तक कर दी गई है।

राम नगरी अयोध्या में 1200000 दीपक के साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड भव्यता दर्ज कराते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 करोड़ गरीबों को होली तक मुक्त राशन गेहूं चावल 1 किलो अरहर की दाल 1 लीटर खाद्य तेल के साथ 1 किलो नमक फ्री देने का एलान करते हुए गरीबों को बड़ी राहत देने का काम किया है बता दे मु राशन की योजना नवंबर में समाप्त हो रही थी जिसे अब प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बढ़ाकर मार्च यानी होली तक कर दिया है यानी प्रदेश के 15 करोड़ गरीबों को दिसंबर जनवरी फरवरी और मार्च का राशन समय मिलेगा जिसमें 1 किलो का तेल 1 किलो अरहर दाल चीनी और 1 किलो नमक को शामिल किया गया है जो पुराने राशन से अतिरिक्त होगी।

loading...

12 लाख दीयों से जगमग हुई प्रभु श्री राम नगरी अयोध्या, लेजर लाइट्स की भव्य रोशनी के साथ बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

अयोध्या में भव्य दीपक जो कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होली तक मुक्त अनाज योजना को बढ़ाने का ऐलान करते हुए इसके साथ प्रदेश के 15 करोड़ गरीबों को हर महीने 5 किलो प्रति व्यक्ति राशन के अतिरिक्त 1 किलो खाद्य तेल (सरसों) 1 किलो दाल व 1 किलो नमक भी मुफ्त में देने का ऐलान किया है। बता दे पहले से ही सरकार द्वारा गरीबों के लिए मुख्य अनाज योजना चलाई जा रही थी जिसके अनुसार प्रदेश के 15 करोड़ लाभार्थी प्रतिमाह 5 किलो प्रति व्यक्ति के हिसाब से इसका लाभ उठा रहे थे।

loading...

अब सीएम के नए आदेश के मुताबिक अंत्योदय कार्ड धारक को राशन में 35 किलो चावल गेहूं के साथ साथ दाल तेल और नमक भी मिलेगा। वही अंत्योदय कार्डधारक को हर महीने चीनी भी मिलेगी।

loading...