loading...

दिल्ली केंद्रीय कैबिनेट विस्तार की अटकलों के बीच राजधानी दिल्ली में सियासी पारा बढ़ने के साथ राजनीतिक हलचल तेज हो गई है माना जा रहा है इसी हफ्ते मोदी केबिनेट में बड़ा विस्तार होगा जिसको लेकर मध्य प्रदेश से लेकर बिहार तक में हलचल तेज होने के साथ-साथ सबके अपने सियासी नफा-नुकसान के फार्मूले है इसी बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया अपना बुधवार सुबह 9:15 बजे इंदौर में होने वाली अपना दौरा बीच में अधूरा छोड़कर आज ही दिल्ली रवाना हो गए हैं, मोदी मंत्रिमंडल में संभावित विस्तार को लेकर बिहार में बीजेपी की साझेदार सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह दिल्ली पहुंचे हैं जानकारी के मुताबिक मोदी सरकार के सामने जेडीयू ने बिहार फार्मूला रखते हुए सांसदों की संख्या के हिसाब से मंत्री बनाने की मांग करते हुए 5 केंद्रीय मंत्री की मांग सामने रखी है। बिहार से जेडीयू के 16 सांसद जबकि बीजेपी के 17 सांसद हैं।

नीतीश ने किया साफ, इस बार मोदी कैबिनेट में शामिल होगी जेडीयू

loading...

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोदी कैबिनेट के संभावित विस्तार के बारे में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए इशारों इशारों में साफ कर दिया है कि मोदी कैबिनेट में उनकी पार्टी जेडीयू शामिल होगी। केंद्रीय मंत्री के फार्मूले पर उन्होंने गोपनीयता बरसते हुए कहा कि हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह इसको लेकर बात कर रहे हैं इस बारे में वही कुछ कह सकते हैं। जबकि दूसरी तरफ मीडिया से बातचीत करते हुए जेडीयू नेता उमेश कुशवाहा ने कहा पार्टी की तरफ से मंत्री कौन होगा इसका फैसला नीतीश कुमार लेंगे।

मोदी मंत्रिमंडल यानी केंद्रीय कैबिनेट के संभावित विस्तार को लेकर राजधानी दिल्ली में सियासी हलचल तेज होती जा रही है संभावित केंद्रीय मंत्री एनडीए के सहयोगी दलों की बैठक और मंत्रियों का आना जारी है इसी बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस के बागी नेता कांग्रेश छोड़कर भाजपा में आए भाजपा के राज्यसभा सदस्य जो शब्द संख्या मध्यप्रदेश के मालवा निमाड़ आंचल तीन दिवसीय आज दोपहर अधूरा छोड़ कर राजधानी दिल्ली रवाना हो गए सिंधिया को मोदी मंत्री परिषद में के संभावित विस्तार में जगह मिल सकती है इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर हवाई अड्डे पर पहुंचते ही सिंधिया से मिलने के लिए स्थानीय भाजपा नेताओं का तांता लगने के साथ हवाई अड्डे पर मौजूद सिंधिया के समर्थकों ने हवाई अड्डे पर नारेबाजी के जवाब में ज्योतिराज सिंधिया ने हाथ जोड़कर समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करते हुए कहा मेरा उज्जैन का दौरा समाप्त हो गया है और अब मैं दिल्ली जा रहा हूं मैं अगले हफ्ते लौटूंगा लेकिन केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने की औपचारिक अटकलों के बीच उन्होंने गोपनीयता बरकरार रखी। अचानक सिंधिया द्वारा अधूरा अधूरा छोड़कर दिल्ली रवाना होने के पीछे मंत्री मंडल विस्तार की अटकलों से जोड़कर देखा जा रहा है। बता दी ज्योतिराज सिंधिया कांग्रेसी अपनी 22 बागी विधायकों के साथ त्यागपत्र देकर भाजपा में शामिल हो मार्च 2020 में कांग्रेस की कमलनाथ के नेतृत्व वाली सरकार को गिरा कर बीजेपी के नेतृत्व वाली शिवराज सिंह चौहान कि सरकार बनाने में अहम रोल निभाया था।

वहीं बिहार जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा जेडीयू से मंत्री कौन होगा इसका फैसला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे लेकिन उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि पार्टी इस बार केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने जा रही है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here