मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित प्रकाश नगर के रहने वाले एक बाप ने चार लाख के लिए अपनी नाबालिक बेटी का सौदागर किया। विरोध करने पर नाबालिक लड़की से कहा कि हमने पैसे लिए है तू अभी शादी कर ले बाद में कहीं और तुम्हारी शादी करवा देंगे। कलयुगी बाप ने नाबालिग बच्ची को राजस्थान के उदयपुर में बेच कर जबरन बाल विवाह करवा दिया। पूरे मामले में मामला दर्ज होने के बाद 1आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मध्य प्रदेश स्थित महाकाल की नगरी उज्जैन के नीलगंगा थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की की खरीद-फरोख्त का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां नाबालिक बच्ची को बेचने वाला कोई और नहीं, कलयुगी बाप है जिसने राजस्थान के उदयपुर जिले में ले जाकर नाबालिक बच्ची को 35 वर्षीय युवक के हाथ ₹400,000 में बेच जबरन (बाल विवाह) शादी करवा दी। जब नाबालिक लड़की ने एतराज किया तो उसका पिता बोला कि मैंने पैसे ले लिए हैं, बाद में तेरी कहीं और शादी करवा देंगे। अभी तू जा जिसके बाद कलयुगी बाप ने 35 वर्षीय खरीददार युवक के चंगुल में सौंप कर चला गया। चंगुल से बच उज्जैन आने पर नाबालिग पीड़िता ने फोन से चाइल्डलाइन को सूचना दे पूरे मामले से अवगत कराया । लड़की ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि मैंने शादी का विरोध किया था पर पिता नहीं माने लड़की के मुताबिक उसके पिता ने उसकी शादी के एवज में पैसे लिए है। उन्होंने उससे कहा अभी शादी कर लो बाद में कहीं और शादी करवा देंगे, नाबालिग ने बताया कि उसके पिता उसे खरीददार के पास छोड़कर चले आए, जिसने उसके साथ रेप किया और विरोध करने पर कहा कि उसने उसे ₹400000 में खरीदा है। लड़की ने वापस उज्जैन आने पर फोन कर कई जगह से मदद मांगी, जिसके बाद पुलिस ने नाबालिग की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मामले में शामिल आरोपी को गिरफ्तार कर आरोपियों के खिलाफ बाल विवाह खरीद-फरोख्त के साथ दुष्कर्म की धाराओं में मामला दर्ज कर कार्यवाही की बात कही है

बता दे नाबालिक 16 वर्षीय लड़की की खरीद-फरोख्त एक महिला के माध्यम से की गई थी जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है अभी भी पुलिस के मुताबिक एक महिला का नाम सामने आ रहा है उसे भी जल्द गिरफ्तार करने की कार्यवाही की जा रही है, पूरे मामले पर पुलिस के मुताबिक अगर किसी संगठन या ग्रुप का नाम सामने आता है तो उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक यह पूरा मामला उनके संज्ञान में है 16 वर्षीय नाबालिक लड़की के पिता ने राजस्थान में ले जाकर उसे ₹400000 में बेचने के बाद एक युवक से उसकी शादी करवा दी थी पूरे मामले में लड़की ने शिकायत की है सभी जानकारियों की जांच के बाद लड़की के पिता द्वारा शादी कराने की बात सामने आ रही है जिस युवक के साथ नाबालिक की शादी कराई गई थी वह 35 साल का है उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here