मध्यप्रदेश के ग्वालियर स्थित पुरानी छावनी के पास ग्वालियर से मुरैना जा रही बस की ऑटो से जबरदस्त टक्कर होने के बाद मंगलवार को ग्वालियर की पुरानी छावनी थाना क्षेत्र के आनंदपुर ट्रस्ट के सामने मुरैना रोड पर बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में ऑटो सवार 12 महिलाओं के साथ टैक्सी चालक समेत कुल 13 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मौके पर पुलिस की टीम ने पहुंचकर सभी शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा कर विधिक कार्रवाई की बात कही है।

इस दर्दनाक हादसे पर सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अफसोस दुख जताया है।

पहले दो ऑटो में सवार थी सभी महिलाएं, एक ऑटो में तकनीकी खराबी की वजह से सभी एक ऑटो में हुई सवार

जानकारी के मुताबिक यह महिलाएं पुरानी छावनी स्थित स्टोन पार्क के पोषण आहार की किचन से काम करके लौट रही थी यह सभी महिलाएं पहले दो ऑटो में सवार थी, लेकिन एक ऑटो में तकनीकी खराबी की वजह से सभी महिलाएं एक ऑटो में सवार हो गई। जिसकी वजह से मृतकों की संख्या बढ़ी है।

ग्वालियर के पुलिस कप्तान अमित संघी के मुताबिक हादसा आनंदपुर ट्रस्ट के सामने हुआ है बस मुरैना से आ रही थी जबकि ऑटो ग्वालियर से जा रहा था सभी के शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में भेजा गया है।

मृतकों के परिजनों को ₹4-4 लाख मुआवजा राशि देने का ऐलान

सूचना मिलते ही उर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने मृतकों के परिजनों को ₹4-4 लाख मुआवजा राशि देने की घोषणा करते हुए पीएम हाउस पहुंचे, मंत्री के मुताबिक इन सभी महिलाओं को पोषण आहार ठेकेदार ने मंगल दिवस पर खाना बनाने के लिए बुलाया था सभी महिलाएं दो ऑटो से वापस लौट रही थी लेकिन इसी बीच एक ऑटो रास्ते में खराब हो गया जिसकी वजह से सभी महिलाएं एक ऑटो रिक्शा में सवार हो गई इनके ऑटो की आनंदपुर ट्रस्ट के सामने एक बस से टक्कर हो गई। जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here