loading...

मिजोरम के लूंगलेई जिले में एक 62 वर्षीय आत्मघाती हमलावर पति ने अपनी 1 वर्ष पूर्व तलाक हो चुकी कथित तौर पर पत्नी को गले लगा कर खुद को आत्मघाती बम से उड़ा लिया जोरदार धमाके में दोनों पति पत्नी की दर्दनाक मौत हो गई है।

पूर्वोत्तर के सीमावर्ती राज्य मिजोरम के एक जिले लूंगलेई में स्थित चमड़ी लाइन स्थित हाई पावर कमेटी के दफ्तर के पास सब्जी बाजार में 1 वर्ष पूर्व तलाक हुई (मृतक) महिला की सब्जी की एक स्टॉल यानी दुकान थी उसके बगल में उसकी बेटी की भी दुकान लगी थी आरोपी पति महिला की सब्जी की दुकान पर आया और उसने सिगरेट जलाने को कहा सिगरेट जलाने के बाद आरोपी पति रोहिंग्यालियाना ने पूर्व पत्नी से बुखार के चलते चक्कर आने की शिकायत करते हुए अचानक पूर्व पत्नी को गले लगा खुद को जोरदार धमाके से उड़ा लिया।

महोबा शिक्षक बना हैवान, पुस्तक दिलाने के बहाने 9वीं की छात्रा का मुंह दबाकर, तीसरी मंजिल पर छेड़छाड़
loading...

इस दर्दनाक हादसे में 61 वर्षीय महिला थियांगलिमि और उसका पूर्व पति रोहमिगंलियाना दोनों को सिविल हॉस्पिटल ले जाया गया। लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। जबकि घटना से कुछ ही दूरी पर उनकी 40 वर्षीय पुत्री पाई लालथियानघलीमी सब्जी की दुकान लगा रखी थी जिसे इस विस्फोट में चोट नहीं आई है।

मिजोरम के लूंगलेई में आत्मघाती धमाका

स्थानीय पुलिस अधिकारी वनछावनं के मुताबिक इस घटना में जिलेटिन की छड़ों को विस्फोटक के रूप में प्रयोग करने की आशंका जताई जा रही है जिसे आरोपी ने अपने कपड़े के अंदर छुपा रखा था। दोनों को गंभीर अवस्था के चलते सिविल हॉस्पिटल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। वहां के स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक यहां पति पत्नियों के बीच तलाक आम बात है।

loading...