loading...

राजस्थान पुलिस में 12वीं पास कांस्टेबल के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका 8438 खाली पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। जानकारी के मुताबिक सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में इसकी मंजूरी दी थी रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के 8438 पदों को अगले 2 सालों में भरा जाएगा।

Rajasthan police requirement | राजस्थान पुलिस भर्ती

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल 30 साल 2021-22 में 4438 पद भरे जाएंगे जबकि अगले साल यानी साल 2022-23 में बचे हुए 4000 कांस्टेबल के पद भरे जाएंगे। इन पदों की जानकारी जल्द ही (अक्टूबर में) राजस्थान पुलिस की अधिकारी वेबसाइट पर जाकर चेक की जा सकती है।

loading...

हजारीबाग में 16 वर्षीय इंटर की छात्रा से गैंगरेप, 5 ने की दरिंदगी गंभीर हालत में पीड़िता एसबीएमसीएच में भर्ती

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता में बदलाव

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए पहले न्यूनतम योग्यता दसवीं पास होती थी जिसे बदलकर अब 12वीं पास कर दिया गया है यानी कि राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल पद के लिए 12 वीं पास होना अनिवार्य हो गया है। इस बात की जानकारी से राजस्थान पुलिस ने ट्वीट करके पहले ही अवगत करवा रखा है। वही राजस्थान कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया के नियमों में बदलाव किए गए हैं जिससे राजस्थान पुलिस सेवा में आवेदन करने के इच्छुक अभ्यार्थी को नए नियमों की जानकारी होनी आवश्यक है।

राजस्थानी लड़की ने बिहार के जिम ट्रेनर से भागकर की शादी, बीजेपी सांसद भाई से खतरा बताकर किया सरेंडर, राजस्थान पुलिस पहुंची हाजीपुर
loading...