loading...

1987 में दूरदर्शन पर प्रसारित रामानंद सागर के बेहद लोकप्रिय सीरियल रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले प्रख्यात गुजराती कलाकार अरविंद त्रिवेदी का मंगलवार की रात 82 वर्ष की उम्र में हार्ट अटैक आने से निधन हो गया 82 वर्षीय अरविंद त्रिवेदी ने 300 से अधिक हिंदी गुजराती फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया इसी के साथ उन्होंने कई फेमस गुजराती नाटकों में भी अभिनय किया रामायण के दमदार किरदार के बदौलत उन्हें बीजेपी ने गुजरात की साबरकांठा से लोकसभा सीट से चुनाव का टिकट दिया वे अपने पौराणिक किरदार की बदौलत 1991 से 96 तक साबरकांठा से बीजेपी सांसद रहे।

रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले, प्रख्यात कलाकार अरविंद त्रिवेदी का दिल का दौरा पड़ने से 82 वर्ष की उम्र में निधन
loading...

अरविंद त्रिवेदी के परिवार जनों के मुताबिक अरविंद त्रिवेदी पिछले 3 वर्षों से लगातार उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे उनकी तबीयत ज्यादा सही नहीं थी इस बीच दो तीन बार उन्हें हॉस्पिटल ले जाना पड़ा 1 महीने पहले ही वह हॉस्पिटल से घर वापस आए थे उन्हें चलने फिरने में काफी समय से समस्या हो रही थी। मंगलवार की रात उन्होंने कांदिवली स्थित अपने घर में हार्ट अटैक आने की वजह से दम तोड़ दिया। बता दे अरविंद त्रिवेदी का बुधवार की सुबह 8:00 बजे कांदिवली का डहाणूकर वाड़ी श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

1987 में रामानंद सागर की रामायण धारावाहिक से बेहद लोकप्रियता मिली जिसके बाद उनकी गुजराती कलाकार से हटकर देशव्यापी कलाकार के तौर पर घर-घर में पहचान बनने लगी। जिसके बाद रामायण के मशहूर कलाकार ने विक्रम बेताल समेत कई हिंदी सीरियल्स में अपने अभिनय का लोहा मनवाया है।

loading...