loading...

सोनभद्र के जुगैल थाना क्षेत्र के बेलगाड़ी गांव में सोमवार की देर रात वैवाहिक समारोह में शामिल होने के बाद वापस लौट रही महिला के साथ हैवानियत की हदें पार कर देने वाली घटना के साथ दरिंदों ने महिला की आंख नाक और मुंह में मिट्टी भर गले में कपड़ा बांध 50 मीटर घसीटा, मंगलवार दोपहर आपत्तिजनक हालत में महिला के शव मिलने के बाद वारदात का खुलासा हुआ।

उत्तर प्रदेश लाख कानून व्यवस्था के दावों के बावजूद प्रदेश में हैवानियत की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही। ताजा मामला सोनभद्र जिले के जुगैल थाना क्षेत्र के एक गांव चकबडिया टोले का है जहां मंगलवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में शादी समारोह में शामिल होने गई विवाहिता का शव मिला। पुलिस के मुताबिक महिला सोमवार को शादी समारोह में शामिल होने गई थी। वह देर रात लोगों को खाना खिलाने के बाद लगभग 3:00 बजे भोर में निकली, उसके बाद घर नहीं पहुंची शादी समारोह से 300 मीटर दूरी पर मंगलवार दोपहर एक जंगल में (महिला का) शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला है। पूरे मामले पर सोनभद्र पुलिस के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद यह घटना दरिंदगी की नजर आ रही है।

loading...

पुलिस ने बताया कि महिला के आंख कान नाक और मुंह पर चोट के निशान मिले हैं गले को साड़ी से बांधकर महिला को 50 मीटर तक घसीटा गया था। लेकिन महिला के प्राइवेट अंग में किसी तरह की चोट के निशान नहीं है। पूरे मामले में महिला के पिता की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 201 और 376 मुकदमा दर्ज कर लिया गया है इस घटना को 8 तारीख की सुबह (3 बजे के आसपास) अंजाम दिया गया था, महिला जब सुबह घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की मंगलवार दोपहर को जानवर चरा रहे चरवाहों ने उसका शव गांव के पास करीब 300 मीटर दूरी पर स्थित जंगल में देखने के बाद पूरे मामले की जानकारी गांव वालों के साथ परिजनों को दी।

पुलिस अधीक्षक, सोनभद्र द्वारा घटना स्थल का मौका मुआयना करते हुये
loading...

महिला के शरीर पर काफी चोट के निशान थे शव को देखने के बाद आसपास मौजूद लोगों के साथ परिजनों ने दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या करने की आशंका जताते हुए थाना जुगैल की पुलिस को शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने से रोकते हुए हंगामा कर महिला की गैंगरेप के बाद हत्या किये जाने की बात करते हुए आरोपियों के खिलाफ जांच कर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की।

पूरे मामले पर एसपी सोनभद्र के मुताबिक

हैवानियत भरी इस पूरे घटनाक्रम पर सोनभद्र के एसपी अमरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया की थाना जुबेल क्षेत्र के चक बढ़िया गांव में एक महिला का सो मिला है या महिला अपने मायके में रह रही थी विवाहित समारोह में अपने परिवार के अन्य लोगों के साथ शामिल होने गई करीब 3:00 बजे रात तक व सभी को खाना खिला रही थी उसके बाद वह वापस घर आई सुबह परिजन वापस आए तब महिला नहीं आई अगले दिन सुबह घर से 300 मीटर दूरी पर महिला का शव मिला,

पुलिस अधीक्षक सोनभद्र द्वारा दी गयी बाइट पार्ट – 02
loading...

उनके मुताबिक तीन डॉक्टरों के पैनल के साथ महिला के पोस्टमार्टम की वीडियो रिकॉर्डिंग करवाई गई है महिला के आंख नाक और मुंह में मिट्टी भरी गई थी गले में साली का फंदा डालकर करीब 50 मीटर तक घसीटे जाने के मौके पर निशान भी मिले। महिला के साथ रेप की पुष्टि के लिए स्लाइड जांच के लिए भेजी गई है मामले में कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

महिला के शव के पोस्टमॉर्टम के सम्बंध में पुलिस अधीक्षक सोनभद्र द्वारा दी गयी बाइट ।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here