loading...

लखीमपुर खीरी- सोमवार को छात्रवृत्ति फार्म भरने गई इंटरमीडिएट की 17 वर्षीय नाबालिग दलित छात्रा की धर्म परिवर्तन ना करने पर रेप के बाद हत्या करने के मामले में पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा कर आरोपी को गिरफ्तार किया है।

loading...

पूरे मामले में आरोपी ने कबूल किया कि उसने लड़की को प्रेम के जाल में फंसा, उसे निकाह करना चाहता था लेकिन लड़की धर्म परिवर्तन कराने के लिए राजी नहीं हुई इसलिए 24 तारीख को जब वह ऑनलाइन फॉर्म भरने आई तो लड़की को बहाने से बुलाकर पीछा किया और कुछ जरूरी बात करने के बहाने से बुलाकर दुष्कर्म के बाद उसकी गला रेत कर हत्या कर फेक दिया। शाम को जब वह अपने घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की जिसके बाद उसके f.i.r. दर्ज करा, खोजबीन करते रहे जिसके बाद 26 अगस्त को गांव के बाहर तालाब किनारे पीड़ित छात्रा का शव मिलने से सनसनी फैल गई। जिसके बाद पुलिस को 13 बार बात करने वाले एक दर्जी का सुराग मिला पुलिस ने जान पहचान वाले दर्जी दिलशाद को शक के आधार पर पूछताछ के लिए बुलाया। पुलिसिया पूछताछ की शक्ति के आगे आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस के मुताबिक मृतक की आरोपी से कई महीनों से बातचीत हुआ करती थी घटना से 1 दिन पहले भी आरोपी दिलशाद से मृतक नाबालिक की 13 बार बात हुई किसी के आधार पर पुलिस ने पेशे से दर्जी आरोपी दिलशाद को पूछताछ के लिए बुलाया। जिसमें आरोपी ने पुलिस के सवालों के आगे अपना जुर्म कबूल कर लिया।

क्या है पूरा मामला

सोमवार को ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए इंटरमीडिएट की दलित छात्रा घर से बाहर 3 किलोमीटर दूर कस्बे में गई और एकाएक वह लापता गई। मंगलवार को मृतक का क्षत-विक्षत शव घर से करीब 1 किलोमीटर दूर तालाब के किनारे क्षत-विक्षत अवस्था में शव पड़ा मिलने से हड़कंप मच गया। बता दें नाबालिक की गला रेत कर हत्या की गई। पीड़िता के कपड़े अस्त-व्यस्त होने की वजह से रेप की आशंका जताई गई। परिजनों द्वारा आशंका जताई जा रही थी कि मृतक के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे उसकी गला रेतकर हत्या की गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हो गई।

loading...

जिसके बाद पुलिस ने संदेह के आधार पर छानबीन की मौके से फोन कपड़ा चाकू बरामद हुआ वहीं जब गहन छानबीन की गई तो पता चला कि पीड़िता विगत कुछ दिनों से संदिग्ध आरोपी दिलशाद से बात कर रही है 1 दिन पहले भी उसने उस व्यक्ति के साथ 13 बार फोन कॉल की जिसके आधार पर पुलिस ने दिलशाद नाम के संदिग्ध टेलर को गिरफ्तार किया उसने कबूल किया कि वह छात्रा को अच्छी तरीके से जानता है उसके साथ उसके प्रेम प्रसंग थे छात्रा वह कपड़े सिलाने आती थी कपड़े की कटिंग और डिजाइन पूछने के बहाने उसने उसका मोबाइल नंबर लिया और दोनों के बीच बात होने लगी है। धीरे-धीरे मेल मिलाप प्रेम प्रसंग बढ़ा आरोपी ने बताया कि वह उसे धर्म परिवर्तन कर निकाह करना चाहता था।

पूरी जानकारी के लिए खबर पढ़ें- लखीमपुर खीरी एडमिशन फॉर्म भरने गई 18 वर्षीय किशोरी की गला रेत कर हत्या, रेप की आशंका

loading...

लेकिन लड़की की शादी कहीं और तय हो गई इस वजह से वह शादी से इंकार कर रही थी। फार्म भरने आई लड़की को पीछा कर बहाने से बुलाकर सुनसान जगह ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे धर्म परिवर्तन से इनकार करने पर उसकी गला रेतकर हत्या कर तालाब के पास फेंककर फरार हो गया। पुलिस ने कपड़े मोबाइल चाकू व फिंगरप्रिंट की मदद से पूरे मामले से पर्दा उठा मामले का खुलासा किया।

पूरे मामले दिल्ली में सीएम योगी आदित्यनाथ ने आरोपी के खिलाफ राष्ट्र सुरक्षा कानून यानी एनएसए लगाने का निर्देश दिया है वहीं पीड़िता के परिवार से संवेदना जताते हुए ₹500000 आर्थिक मदद राशि का ऐलान किया हैं।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here