loading...

South East Central railway requirement 2021 रेलवे में अप्रेंटिस के सैकड़ों पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे गए हैं। 11 सितंबर से शुरू हुए अप्रेंटिस के 432 पदों के लिए अभ्यार्थी को आईटीआई पास होना अनिवार्य है इन पदों के लिए सबसे बड़ी बात है कि यहां किसी भी प्रकार की कोई लिखित परीक्षा नहीं ली जाएगी उम्मीदवारों का सिलेक्शन आईटीआई की मेरिट के आधार पर किया जाएगा। इन पदों के लिए आवेदन करता 10 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं इन पदों के लिए न्यूनतम 15 साल से 24 साल तक के 10वीं पास वे आवेदन कर्ता आवेदन करने के लिए पात्र होंगे जो ट्रेड में आईटीआई का सर्टिफिकेट मान्यता प्राप्त संस्थान से प्राप्त कर चुके होंगे आवेदन करने वाले छात्रों से कोई भी शुल्क नहीं लिया जाएगा सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों का निशुल्क में आवेदन भरा जाएगा। अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं तो आप तत्काल साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट – https://secr.indianrailways.gov.in पर जाकर रिक्यूमेंट सेक्शन में भर्ती नोटिफिकेशन डाउनलोड कर अच्छी तरीके से विस्तृत जानकारी पढ़ने के बाद आवेदन फार्म भर सकते हैं।

संक्षिप्त जानकारी- पदों की संख्या- 432
आवेदक की उम्र- 18 से 24 वर्ष तक के सभी उम्मीदवार।
आवेदन फीस- आवेदन करने वाले सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी निशुल्क आवेदन किया जा सकता है।

loading...

शैक्षणिक योग्यता- आवेदनकर्ता की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं रखी गई है इसके अतिरिक्त आवेदन करने वाला किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ट्रेड में आईटीआई पास होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया- बिना परीक्षा आईटीआई की मेरिट के अनुसार चयनित होगा।

आवेदन तिथि- 11 सितंबर 2021 से शुरू

loading...

आवेदन की अंतिम तिथि- 10 अक्टूबर 2021

दसवीं पास आईटीआई धारकों के लिए रेलवे में बिना परीक्षा के नौकरी का मौका

साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे दसवीं पास अभ्यर्थियों के लिए अप्लाई करने का अच्छा मौका है एसईसीआर रेलवे रेलवे में जॉब नोटिफिकेशन प्रकाशित करते हुए जानकारी दी है कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ऑपरेटिव्स विभाग में 432 पद के लिए उसे योग्य उम्मीदवारों की जरूरत है। इच्छुक उम्मीदवार साउथ ईस्ट रेलवे द्वारा निर्धारित एजुकेशन सर्टिफिकेट रखते हो वह रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

loading...


http://secr.indianrailways.gov.in

पदों का विवरण- SECR APPRENTICE NAUKRI INFORMATION

रेलवे की नौकरी करने का सपना देख रहे योग्य अभ्यर्थी एसईसीआर द्वारा प्रकाशित किए गए जॉब सूचना की तालिका को नीचे पढ़कर आवेदन कर सकते हैं।

अप्रेंटिस के कुल पद – 432
शैक्षणिक योग्यता एवं पात्रता- 10वीं / आईटीआई
आयु सीमा- 18 से 35 साल

इन पदों के लिए संपूर्ण भारत वर्ष के अभ्यर्थी जो रेलवे में नौकरी करने के इच्छुक हैं 10 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

सरकारी नौकरी के लिए आवश्यक दस्तावेज-

(१) शैक्षणिक योग्यता का प्रमाण पत्र / मार्कशीट
(२) पहचान पत्र
(३) जाति प्रमाण पत्र
(४) जन्म प्रमाण पत्र
(५) पासपोर्ट साइज फोटो
(६) रोजगार पंजीकरण प्रमाण पत्र
(७) निवास प्रमाण पत्र

(नोट)- विस्तृत जानकारी के लिए रेलवे का विज्ञापन देखें मेरिट के अनुसार शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का चयन होगा जिसके बाद मेडिकल टेस्ट और उनके दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा।

loading...