loading...

बिहार जिले के नालंदा जिले के राजगीर थाना क्षेत्र के तिलैया रेलखंड नेकपुर गांव के समीप कोयला लदी मालगाड़ी के 14 डिब्बे पटरी से उतर कर एक दूसरे शहजाद भाई इस भीषण हादसे में रोगियों के परखच्चे उड़ गए गनीमत रही इस घटना से कोई हताहत नहीं हुआ। अभी सर रेल हादसा उस समय घटित हुआ। जब कोडरमा से कोयला लादकर जा रही 58 बोगी वाली कोयला भरी मालगाड़ी बाढ़ एनटीपीसी के के लिए 6:30 बजे कोयला लेकर जा रही थी इसी बीच नेक पूरा गांव के समीप कोयला भरी ट्रेन हादसा ग्रस्त हो गई। इस भीषण दुर्घटना में ट्रेन की बोगीया इधर से उधर बिखर कर एक दूसरे पर चढ़ गई। कुछ बोगियों के परखच्चे उड़ गए तो कुछ कोयला भरी बोगियां धान के खेत में चली गई।

फिलहाल इस भीषण हादसे के बावजूद मालगाड़ी के ड्राइवर व गार्ड सुरक्षित है । घटना के काफी देर तक अफरा तफरी का माहौल बना रहा तभी दानापुर रेलवे स्टेशन से राज बचाव कार्य के लिए ट्रेन रवाना होकर घटनास्थल पर पहुंची टीम के पहुंचने से पहले घटना के आसपास ग्रामीणों का ताता लगा हुआ था लोगों को हटाकर राहत बचाव की टीम ने राहत बचाव करते हुए ट्रैक की मरम्मत शुरू कर दी है।

loading...

ग्रामीणों के मुताबिक 58 बोगी वाली ट्रेन की 16 बोगियां पटरी से उतर गई। राहत बचाओ कार्य जारी रहा, इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है।

ट्रेन के 16 डिब्बे पटरी से उतरने की खबर के बाद, पहुंचे रेलवे प्रशासन ने राहत बचाव कार्य शुरू किया

मालगाड़ी के दुर्घटना के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर के बाद रेलवे प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर राहत बचाव कार्य शुरू करते हुए दानापुर रेलवे स्टेशन से एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन राजगीर के लिए रवाना कर ट्रैक की मरम्मत कार्य शुरू कर दी है बता दे लगभग 2 किलोमीटर तक मालगाड़ी ट्रेन पटरी से उतर कर एक के ऊपर एक कोयले से भरे डिब्बे चल गए कई बोगियों की धज्जियां उड़ गई तो कई आसपास खेत में चली गई। वीडियो में ट्रेन की स्थिति देखकर आप बखूबी घटना को समझ सकते हैं फिर हाल मालगाड़ी होने के चलते एक भीषण हादसा टल गया है।

loading...

घटना की जानकारी के बाद रेलवे स्टेशन प्रबंधक चंद्रभूषण प्रसाद आरपीएफ जीआरपी पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर रेलवे की वरिष्ठ पदाधिकारियों को घटना से अवगत कराते हुए राहत बचाव कार्य शुरू किया घटना की जानकारी देते हुए रेलवे स्टेशन प्रबंधक चंद्र भूषण प्रसाद ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त मालगाड़ी ट्रेन तिलैया से कोयला भरकर बाढ़ एनटीपीसी आ रही थी इसी बीच में नेपूरा गांव के पास ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई। उन्होंने बताया राजगीर तिलैया रेलखंड में अभी 20 रेलगाड़ियों का आवागमन दूसरे रूट से होता है। पूरी घटना को लेकर स्थानीय लोगों के मुताबिक काफी देर तक राहत बचाव कार्य किया जाता रहा घटना की सूचना की काफी समय बाद रेस्क्यू की टीम हादसे पर पहुंची मालगाड़ी होने के चलते हादसे में जान माल का नुकसान नहीं हुआ है।

loading...