loading...

जालौन जिले के आटा थाना क्षेत्र में जालौन पुलिस और केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए नेशनल हाईवे पर टोल प्लाजा के पास एक ट्रक में चेकिंग के दौरान बड़ी मात्रा में ड्रग्स यानी हीरोइन की खेप बरामद कर जांच के दौरान पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लेकर नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो की लखनऊ ब्रांच को सूचना दी। इस ड्रग्स को खाली ट्रक की स्टेफनी में रखकर 18 पैकेटों में (9 किलो हीरोइन जिसकी अनुमानित कीमत 9 करोड़ है) को मणिपुर से लेकर आ रहे तस्करों को गिरफ्तार करते हुए इस गिरोह में शामिल सभी लोगों की जड़ तक पड़ताल करने की कोशिश में जुट गई हैं। पुलिस जालौन में इस खतरनाक किन किन के तार जुड़े हैं इसकी जांच कर रही है यह ट्रक राजस्थान के बड़े सप्लायरों के यहां जा रही थी।

loading...

उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के आटा थाना पुलिस और मध्य प्रदेश के ग्वालियर से आई केंद्रीय नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी करते मणिपुर के सिलीगुड़ी से तस्करी करके राजस्थान मैं बड़े तस्करों के पास सप्लाई करने के लिए ले जाई जा रही 9 करोड़ कीमत की  9 किलो हेरोइन या ब्राउन शुगर के साथ संयुक्त टीम ने ट्रक ड्राइवर और कंडक्टर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

कानपुर झांसी नेशनल हाईवे पर बुधवार की शाम आटा टोल प्लाजा के पास चेकिंग के दौरान जालौन पुलिस ने एक ट्रक की जांच मैं राकेश तो अपने से 9 किलो ब्राउन सूगर या उच्च कोटि की वृक्ष के साथ एक ट्रक को गिरफ्तार किया है बता दे या ट्रक सिलीगुड़ी से ड्रग्स लेकर राजस्थान के लिए जा रहा था इसी बीच केंद्रीय नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम को सूचना मिली जिसने तत्काल जालौन पुलिस जानकारी दी जिसके बाद आत्मा थाना प्रभारी श्री गोपाल ने अपनी टीम के साथ नेशनल हाईवे पर चेकिंग अभियान चलाया इस दरमियान यह ट्रक हाईवे से निकल रहा था जहां पुलिस ने उसकी रोक कर तलाशी लेते हुए स्टेफनी खोलने को कहा तो ड्राइवर कंडक्टर आनाकानी करते हुए खोलने से इनकार करने लगे। जब पुलिस ने स्टेफनी खोली तो इतनी मात्रा में ड्रग्स देखकर जांच टीम के होश उड़ गए। 18 पैकेट में 9 किलो ग्राम ड्रग्स बरामद हुआ जिसके बाद जांच टीम ने अपने उच्च अधिकारियों के साथ नारकोटिक्स की टीम को जानकारी देते हुए 9 किलोग्राम ड्रग्स को जप्त कर लिया है। इतनी भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद होने के बाद अपर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह जांच स्थल पर पहुंचे जिसके बाद ड्राइवर और कंडक्टर को हिरासत में लेकर पूरे मामले क्यों से पूछताछ की जा रही है। जानकारी के मुताबिक ड्रग्स तस्कर सिलीगुड़ी से मादक पदार्थ की 18 पैकेट लेकर राजस्थान के बड़े वृक्ष सप्लायर ओं के पास भेजने की योजना में थे।

जालौन पुलिस व केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की संयुक्त टीम का सराहनीय काम

loading...

पुलिस अधीक्षक रवि कुमार सिंह ने बताया कि स्मैक तस्करी का इनपुट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम के जरिए उन्हें मिला जिसके बाद आटा थाना पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया गया इसी दरमियान खाली ट्रक की स्टेफनी में रखी हुई ड्रग्स को बरामद कर लिया गया है इस ड्रग्स की जांच की जा रही है कि यह ड्रग्स हीरोइन है या स्मैक।

विशाल गुप्ता की रिपोर्ट….

loading...