loading...

राजधानी लखनऊ में शुक्रवार शाम 5:30 बजे के करीब पेशे से ठेकेदार निर्मल अग्निहोत्री की पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी गई। निर्मल अग्निहोत्री के पुत्र प्रतीक अग्निहोत्री के मुताबिक महावीर मंदिर ट्रस्ट के जमीनी विवाद के चलते पुजारी समेत 6 लोगों द्वारा उनके पिता के पीट-पीटकर पैर तोड़ दिए गए। जिसके चलते उनकी दुखद मौत हो गई। जिसको लेकर उन्होंने गोसाईगंज थाने में 6 लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर देकर मामला दर्ज करवाया है।

loading...

गोसाईगंज कस्बे में शुक्रवार शाम 5:30 बजे के करीब महावीर प्रसाद ट्रस्ट के हनुमान मंदिर में ठेकेदार निर्मल अग्निहोत्री को उसके साथियों ने बहाने से बुलाकर पीट पीट कर मार डाला। मृतक निर्मल अग्निहोत्री के बेटे प्रतीक अग्निहोत्री के मुताबिक महावीर मंदिर ट्रस्ट की जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। मंदिर के पुजारी ओम प्रकाश त्रिपाठी मंदिर परिसर की दूसरी मंजिल पर अपने साथी चंद्रभान, भीष्म समेत दूसरी मंजिल पर रहते हैं प्रतीक ने तीनों समेत 6 लोगों द्वारा उनके पिता की पीट-पीटकर निर्मम हत्या करने के आरोप लगाए हैं।

महावीर प्रसाद ट्रस्ट के जमीनी विवाद के चलते पीट-पीटकर हत्या

गोसाईगंज के महावीर प्रसाद ट्रस्ट के हनुमान मंदिर में बैंक खुलवाने को लेकर निर्माण कार्य जारी है। मुख्य विवाद की जड़ इसी से शुरू हुआ इसी विवाद के चलते मंदिर की दूसरी मंजिल पर रहने वाले पुजारी और उनके साथियों ने ठेकेदार निर्मल अग्निहोत्री से विवाद शुरू करते हुए पिटाई कर दी। जिससे उसकी निर्मम मौत हो गई।

20 साल पहले हरदोई से गोसाईगंज आए थे ठेकेदार निर्मल अग्निहोत्री

महावीर मंदिर ट्रस्ट के जमीनी विवाद में पीट-पीटकर मार दिए गए निर्मल अग्निहोत्री मूल रूप से हरदोई के बालामऊ के रहने वाले हैं। निर्मल बालामऊ से 20 साल पहले गोसाईगंज कस्बे में पत्नी शशि बेटे प्रशांत व प्रतीक के साथ आकर रहने लगे। यहां के लाला गणेश प्रसाद वर्मा बालिका विद्यालय की देखरेख के काम के साथ बिल्डिंग निर्माण की ठेकेदारी के साथ अन्य जगह भी ठेकेदारी का काम करने लगे।

हनुमान मंदिर परिसर में भरे पानी को निकलवाने गए, बहाने से बुलाकर हत्या

loading...

निर्मल अग्निहोत्री के बेटे प्रशांत ने आरोप लगाते हुए बताया कि वह शाम 5:30 बजे प्राचीन हनुमान मंदिर के परिसर के पास भरे पानी को निकलवाने के लिए मजदूर लेकर गए थे इसी दरमियान मंदिर के पुजारी चंद्र पाल उर्फ बबलू ने अपने साथी ओमप्रकाश के साथ बहाने से अंदर बुला ले गए। जहां उनके अन्य साथी पहले से मौजूद थे मंदिर के अंदर ले जाने के कुछ समय बाद वह सभी उन्हें लहूलुहान हालत में सड़क पर फेंक कर फरार हो गए। खून से लथपथ देखने के बाद मजदूर व आसपास के लोगों ने ट्रस्ट संचालक लाला गणेश के साथ पुलिस को सूचना दी। घटना के बाद मंदिर के पुजारी और उसके सहयोगी मंदिर परिसर छोड़कर फरार हो गए।

पुलिस तीन टीमों का गठन कर, आरोपियों की तलाश में जुटी

साउथ डीसीपी गोपाल कृष्ण चौधरी के मुताबिक- मृतक के बेटे प्रतीक ने बाराबंकी के लोनी कटरा निवासी पुजारी ओम प्रकाश त्रिपाठी, चंद्रपाल, भानचंद त्रिपाठी व भीष्मा कुमार सहित छह लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है। प्रतीक के मुताबिक मंदिर ट्रस्ट की जमीन के स्वामित्व को लेकर विवाद है। आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस ने तीन टीमों का गठन कर आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिश कर रही है।

क्या है पूरा मामला, निर्मल अग्निहोत्री की पीट-पीटकर हत्या

loading...

गोसाईगंज कस्बे में शुक्रवार शाम 5:30 बजे के करीब पेशे से ठेकेदार निर्मल अग्निहोत्री कि खून से लथपथ लाश पड़ी हुई मिलने के बाद हड़कंप मच गई लोगों ने इसकी जानकारी गोसाईगंज पुलिस को दी। पुलिस ने आनन-फानन में शव को कब्जे में लेकर उसकी शिनाख्त करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक निर्मल अग्निहोत्री के परिजनों के मुताबिक महावीर मंदिर ट्रस्ट के जमीनी विवाद के चलते मारपीट कर उनके पैर तोड़ दिए गए जिसके चलते उनकी मौत हो गई है।

थाना प्रभारी अमरनाथ वर्मा के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली कि एक युवक की लाश खून से लथपथ पड़ी हुई है मौके पर पुलिस ने पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर पूरे मामले की जांच कर रही है।

लखनऊ के गोसाईगंज में ट्रस्ट विवाद में प्रॉपर्टी डीलर की पीट-पीटकर हत्या, 6 नामजद, तीन टीमें गठित

डीसीपी साउथ के मुताबिक पूरे मामले में तहरीर लेकर 6 आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित

डीसीपी साउथ के मुताबिक- गोसाईगंज में पुलिस कॉम्बिन के दौरान पुलिस को सूचना मिली कि एक युवक घायल अवस्था में पड़ा हुआ है जिसे हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया युवक की पहचान निर्मल अग्निहोत्री के रूप में हुई है निर्मल अग्निहोत्री के पुत्र ने पुलिस को तहरीर देते हुए (महावीर) मंदिर ट्रस्ट की भूमि के मालिकाना हक को लेकर 6 लोगों द्वारा उनके पिता की निर्मम हत्या किए जाने के आरोप लगाए गए हैं। जिसको लेकर पुलिस की तीन टीमों का गठन कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

विशाल गुप्ता की रिपोर्ट….

loading...