उत्तर प्रदेश बहन बेटियों पर होने वाले अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहे, दूसरी तरफ बेखौफ घटनाओं को अंजाम दे अपराधी फरार हो रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में सोमवार को दो बड़ी वारदातें सामने आई है एक तरफ कांट थाना क्षेत्र में मदरसे में पढ़ने गई दो चचेरी बहने जिनमें से एक की उम्र 7 वर्ष जबकि दूसरे की उम्र महज 4 वर्ष है देर रात जिनमें से एक मासूम बच्ची की लाश मिली जबकि दूसरी गंभीर रूप से खून से लथपथ घायल अवस्था में मिली है। वही तिलहर नगरिया मोड़ पर बीए की लापता छात्रा का हाईवे के किनारे जंगलों में निर्वस्त्र (नग्न) अवस्था में अधजली मिलने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। दुसरी तरफ बीए की छात्रा को गंभीर अवस्था के चलते लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है बेहाल 7 वर्ष की मासूम बच्ची व बी ए की छात्रा दोनों जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रही हैं।

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में सोमवार को मदरसे में पढ़ने गई दो बच्चियां जब वापस घर नहीं लौटी तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की देर रात 4 साल की एक मासूम बच्ची का शव खेत के पास पड़ा मिला काफी खोजबीन करने के बाद दूसरी 7 वर्षीय बच्ची गंभीर अवस्था में कुछ दूरी से बरामद हो गई। प्रथम दृष्टि आशंका जताई जा रही है कि हैवानों ने दूसरी बच्ची को मरा समझकर फेंक फरार हो गए। पूरी घटना की जानकारी के बाद आनन-फानन में पुलिस महकमा हरकत में आया जिसके बाद एसपी समेत आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर पूरे मामले की जांच पड़ताल के साथ बच्ची को बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भिजवाया है। जहां बच्ची जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही है पूरे मामले में पुलिस ने संदेह के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर उनसे जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है।

वहीं दूसरी तरफ शाहजहांपुर के तिलहर में बीए की छात्रा दोपहर स्कूल से गायब हो गई। उसके पिता स्कूल के गेट पर ही इंतजार करते रहें। लेकिन छात्रा का पता नहीं चला। काफी समय बाद हाईवे किनारे अधजली निर्वस्त्र अवस्था में छात्रा के मिलने से हड़कंप मच गया, छात्रा को बेहतर इलाज के लिए लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

मदरसे में पढ़ने गई दो चचेरी बहनों में एक की मिली खेत के पास लाश दूसरी मिली खून से लथपथ, क्या है पूरा मामला

शाहजहांपुर के थाना कांट क्षेत्र में सोमवार दोपहर को दूध शहरी बहने जिनकी उम्र 4 वर्ष बाद 7 वर्ष बताई गई है मदरसे पढ़ने गई थी लेकिन देर शाम तक दोनों वापस जब घर नहीं आई थी वह घर वालों ने पास पड़ोसियों के साथ रिश्तेदारों से जानकारी खट्टा कर बच्चियों की खोजबीन शुरू की लेकिन देर शाम तक बच्चियों का पता नहीं लगा काफी खोजबीन के बाद सोमवार देर रात 4 वर्षीय बच्ची का शो खेत के पास पड़ा मिला काफी खोजबीन के बाद कुछ ही दूरी पर गंभीर रूप से जख्मी अवस्था में 7 वर्षीय बच्ची मिले पूरे मामले की जानकारी के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया खून से लथपथ 7 वर्ष की बच्ची की सांसे चल रही थी आनन-फानन में पुलिस ने एक गंभीर रूप से जख्मी बच्ची को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज भिजवाया सनसनीखेज घटना की जानकारी के बाद पुलिस अधीक्षक एस आनंद समेत पुलिस के आला अधिकारियों ने परिवार के सदस्यों के साथ घटनास्थल का निरीक्षण कर आसपास के लोगों से पूरे मामले की जानकारी जानकारी इकट्ठा शदेंह के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर घटना की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक दोनों बहने मदरसा जाने के बाद गायब हो गई थी जिनमें से एक का शव मिला है दूसरे के होश में आने के बाद पूरी घटना साफ हो पाएगी कुछ लोगों को थाने में लाकर पूरे मामले की पूछताछ की जा रही है जल्द ही पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।

बता दे मृतक व घायल बच्ची के शरीर पर कई चोट के गंभीर निशान मिले हैं ऐसा लगता है दरिंदों ने एक बच्ची की हत्या करने के बाद दूसरी को मरा समझकर छोड़कर फरार हो गए होगे, गनीमत रही कि गंभीर रूप से घायल बच्ची को रात में खोज कर इलाज जारी है। बच्ची के होश में आने के बाद पूरे मामले में कुछ नए तथ्यों के साथ कुछ चौंकाने वाली जानकारी मिल पूरा मामला दूध का दूध, पानी का पानी हो जायेगा।

शाहजहांपुर से सहयोगी के साथ लखनऊ से विशाल गुप्ता की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here