loading...

UPSC 2020 में सफल हुए सभी कैंडिडेटओं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है यूपीएससी 2020 में बिहार के कटिहार जिले के शुभम कुमार ने ऑल इंडिया टॉप रैंक, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की जागृति अवस्थी ने सेकंड रैंक जबकि उत्तर प्रदेश के आगरा की अंकिता जैन ने ऑल इंडिया तीसरी रैंक हासिल की है अंकिता जैन के पति अभिनव त्यागी भी आईपीएस है वही अंकिता जैन की छोटी बहन वैशाली ने भी यूपीएससी में 21वी रैंक प्राप्त की है।

UPSC civil services 2020 results यानी संघ लोक सेवा आयोग ने सीएसआई मेन 2020 का फाइनल परिणाम जारी कर दिया है। जारी नतीजों के तहत कुल 761 उम्मीदवारों की सिफारिश की गई है। यूपीएससी में सफल उम्मीदवारों को देशभर में चौतरफा बधाई मिल रही है स्थानीय स्तर पर या राष्ट्रीय स्तर पर उनकी चर्चा हो रही है। देश के टॉप परीक्षा में से एक सिविल सेवा इंटरव्यू में शामिल हुए परीक्षार्थियों का रिजल्ट घोषित हुआ है जिसमें यूपीएससी परीक्षा 2020 में बिहार के कटिहार के रहने वाले शुभम कुमार ने पहली रैंक मध्य प्रदेश की जागृति ने दूसरी उत्तर प्रदेश की अंकिता जैन ने तीसरी रैंक हासिल की है। जिसके परिणाम को यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट http://upsc.gov.in पर जाकर देख सकते हैं।

क्रेडिट- यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट

यूपीएससी 2020 में सफल हुए टॉप-10 कैंडीडेट्स

  1. रैंक शुभम कुमार कटिहार बिहार
  2. रैंक जागृति अवस्थी भोपाल मध्य प्रदेश
  3. रैंक अंकिता जैन आगरा उत्तर प्रदेश
  4. रैंक यश जालुका धनबाद झारखंड
  5. रैंक ममता यादव महेंद्रगढ़ हरियाणा।
  6. रैंक मीरा के त्रिशूल केरल
  7. रैंक प्रवीण कुमार जमुई बिहार
  8. रैंक के कार्तिक नागजी भाई सूरत।
  9. रैंक अपाला मिश्रा गाजियाबाद उत्तर प्रदेश।
  10. रैंक सत्यम गांधी समस्तीपुर बिहार
यूपीएससी टॉप 110 रैंक
loading...

यूपीएससी 2020 के नतीजे हुए घोषित, इंटरव्यू राउंड के बाद शॉर्टलिस्ट स्टूडेंट

बता दे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक यूपीएससी आईईएस आईएसएस मेंस परीक्षा 2020 का रिजल्ट 30 जुलाई 2020 को घोषित किया गया था। जिसके बाद उम्मीदवारों को इंटरव्यू डाउनलोड के जरिए शॉर्टलिस्ट किया गया इसकी अधिक जानकारी यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट में जाकर देख सकते हैं।

बता दे भारतीय प्रशासनिक सेवा यानी आईएएस, भारतीय विदेश सेवा भारतीय पुलिस सेवा और केंद्रीय सेवा समूह और बी के पदों पर नियुक्ति के लिए कुल 761 उम्मीदवारों की यूपीएससी द्वारा सिफारिश की गई है। जबकि इन पदों के लिए कुल 836 वैकेंसी है।

loading...

इस वर्ष आईएस पदों के लिए 180 आई एफ एस पदों के लिए 136 आईपीएस पदों के लिए ₹200 सेवाओं के लिए 302 और ग्रुप भी सेवाओं के लिए 118 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। वही यूपीएससी की उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट अधिकारी वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है।

यूपीएससी सीएसई फाइनल रिजल्ट 2020, बाराबंकी के आदर्श ने पहले प्रयास में बिना कोचिंग पाई 149वी रैंक

ताज नगरी आगरा की बहू अंकिता जैन ने हासिल की ऑल इंडिया थर्ड रैंक, पति महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस

loading...

आईएएस परीक्षा में उत्तर प्रदेश की ताज नगरी आगरा की बहू अंकिता जैन ने ने ऑल इंडिया थर्ड रैंक लाकर ताज नगरी आगरा का गौरव बढ़ाया है। बता दे आगरा की बहू अंकिता जैन डिफेंस एस्टेट ग्वालियर रोड की चिकित्सक दंपति डॉ राकेश त्यागी एवं डॉक्टर सविता त्यागी की पुत्रवधू है। वर्तमान समय में ऑडिट एंड अकाउंट्स सर्विस मुंबई में तैनात है उनके पति अभिनव त्यागी महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस है हाल ही में दो महीना पहले दिल्ली के शास्त्री नगर की रहने वाली अंकिता जैन की शादी अभिनव त्यागी के साथ हुई है। उनकी इस उपलब्धि से ग्वालियर रोड पर नर्सिंग होम चलाने वाले उनके ससुराल में बेहद खुशी का माहौल है।

आईपीएस अफसर जीपी सिंह की बेटी ने, यूपीएससी में हासिल की 97वीं रैंक

आसाम के स्पेशल डीजीपी लॉयन ऑर्डर जीपी सिंह की बेटी ने यूपीएससी परीक्षा में ऑल इंडिया 97वीं रैंक हासिल की है इसको लेकर शुक्रवार को आईपीएस अफसर जीपी सिंह ने ट्विटर के जरिए अपनी बेटी का रिजल्ट साझा करते हुए बताया कि एक अच्छी खबर साझा कर रहा हूं, मेरी बेटी ऐश्वर्या ने सिविल सेवा परीक्षा में ऑल इंडिया 97वी रैंक हासिल की है।

loading...