loading...

वाराणसी+ घोसी से बीएसपी विधायक अतुल राय रेप कांड में गलत रिपोर्ट लगाकर बचाने वाले डिप्टी एसपी अमृत सिंह बघेल को पुलिस सेवा से बर्खास्त किया गया एसआईटी ने उन्हें पीड़िता और उसके गवाह को आत्महत्या यानी आत्मदाह के लिए उकसाने का भी दोषी पाया है.

बीएसपी सांसद अतुल राय के बचाव में रिपोर्ट लगाने वाले पुलिस उपनिरीक्षक अमरेश बघेल को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दोषी पाते हुए प्रांतीय पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया है। बता दे बीएसपी के घोषी से लोकसभा सांसद अतुल राय वाराणसी के लंका थाने में रेप का मुकदमा दर्ज कराने वाली पीड़िता व इस हत्याकांड के गवाह सत्यम प्रकाश राय के साथ न्याय न मिलने के चलते दिल्ली स्थित सुप्रीम कोर्ट के गेट के सामने आत्मदाह कर लिया था। बता दें उत्तर प्रदेश के बलिया की रहने वाली पीड़िता ने 1 मई 2019 को वाराणसी के लंका थाने में बीएसपी सांसद के खिलाफ रेप और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज करवाया था। पूरे मामले की जांच भेलूपुर के सीओ रहते अमरेश बघेल ने की थी। बीएसपी सांसद अतुल राय के पक्ष में रिपोर्ट लगाने वाले उप पुलिस अधीक्षक अमरेश सिंह बघेल को सरकार ने पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया है। इस मामले में अमरेश सिंह बघेल को पीड़िता द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद एसआईटी जांच ने उन्हें उकसाने का दोषी दोषी भी पाया है। एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर ही बीते दिनों लंका थाने में बघेल के खिलाफ पीड़िता और उसके गवाह को आत्मदाह के लिए उकसाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था।

loading...

फिर रसूख के आगे हारी जिंदगी, सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह करने वाली पीड़िता की मौत, बसपा सांसद अतुल राय पर लगाया था रेप का आरोप

अमरेश सिंह बघेल को एसओजी और लंका पुलिस ने 30 सितंबर को बाराबंकी के हैदर गढ़ टोल प्लाजा से गिरफ्तार किया था। अमरीश बघेल इंस्पेक्टर से प्रमोट होकर पहले सीओ फिर उप निरीक्षक (डिप्टी एसपी) बने थे डीजीपी मुकुल गोयल ने अमरेश सिंह बघेल की बर्खास्तगी की पुष्टि की है।

loading...