loading...

उत्तर प्रदेश- दिल्ली से सटे गौतम बुध नगर (नोएडा) के सर्फाबाद सेक्टर 73 में 2 दिन पहले घर के बाहर खेल रहे 2 वर्षीय मासूम बच्ची के अपहरण के संबंध में नोएडा पुलिस ने परंतु कार्रवाई करते हुए

loading...

बच्चे को सकुशल बरामद करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जबकि घटना में शामिल एक युवक अभी फरार है।

क्या है पूरा मामला

28 जुलाई को घर के बाहर खेल रहा संदीप यादव का पुत्र गुम हो गया संदीप यादव ने तत्काल पुलिस को सूचना दी कि उसका 2 वर्षीय पुत्र 9:00 बजे घर के बाहर खेलते समय एकाएक लापता हो गया। अपहरण के कुछ समय बाद अपहरणकर्ताओं ने एक मोबाइल नंबर से फोन करके उन्हें बताया “तुम्हारा लड़का मेरे कब्जे में अगर कोशियारी की कोशिश की तो उसे काट कर फेंक देंगे” संदीप ने पूरे मामले की जानकारी 12:30 बजे दोबारा 112 नंबर पर पुलिस को दी जिसके बाद नोएडा के सेक्टर 49 की पुलिस ने तत्काल पूरे मामले में 659/2020 धारा 364/506 में मामला पंजीकृत करते हुए बच्चे की बरामदगी के लिए तत्काल टीम के साथ तलाश शुरू कर दी। घटना के बाद तत्काल पुलिस ने तेजी दिखाते हुए नोएडा सेक्टर 72 के पास से अपहरत बच्चे को सकुशल बरामद कर बच्चे को उनके परिजनों को सौंप दिया। पूरे मामले में पुलिस ने आरोपी के चेहरे भाई पीयूष यादव व उसके दो साथियों में से एक गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक फरार आरोपी की पुलिस तलाश कर रही है।

loading...

बता दें कि आरोपी सगे चचेरे भाई ने 10 दिन पहले फिरौती के लिए अपहरण की योजना बनाई जिसके बाद योजना के अनुसार उसने अपने चाचा संदीप यादव के घर के बाहर खेल रहे दो वर्षीय बच्चे को खिलाने के बहाने शिव मंदिर पर ले जाकर मोटरसाइकिल सवार अपने दो मित्रों को दे दिया। जो बच्चे को दोस्त के मकान सदरपुर sector-45 नोएडा में ले जाकर रखा। जिसके बाद आनन-फानन में आरोपियों ने बच्चे के परिजनों को फोन करके बताया कि “तुम्हारा लाडला मेरे कब्जे में है अगर ज्यादा होशियारी की तो बच्चे को काट कर फेंक दिया जाएगा।” अपहरण की जानकारी के बाद परिजनों ने नोएडा में मामला पंजीकृत कराया। दूसरी तरफ पुलिस की कार्यवाही से घबराए भतीजे ने आरोपी दोस्तों को फोन किया कि वह सेक्टर 72 पार्क में बच्चे को छोड़ा दे। जिसके बाद आरोपी बच्चे को सेक्टर 45 स्थित पार्क में छोड़कर वहां से फरार हो गए, सेक्टर 49 स्थित पुलिस ने प्रयास करते हुए पूरे मामले में अभी तक पीयूष यादव पुत्र बृजेश यादव व उसके साथी जुबेर पुत्र वकील गिरफ्तार करते हुए धमकी देने में प्रयुक्त सैमसंग कंपनी के मोबाइल फोन को बरामद करते हुए पूरे किडनैपिंग के राज को बेपर्दा कर दिया है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here