दिल्ली- उत्तरी दिल्ली क्षेत्र में शनिवार सुबह बकरीद के मद्देनजर सुबह 5:00 बजे से ड्यूटी में समय पर आने में लापरवाही बरतने के मामले में उत्तर पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी विजयंत आर्य ने 36 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है| बता दे बकरीद के चलते जिले में तैयारी करने के लिए 36 पुलिसकर्मियों को अपने-अपने इलाके में सुबह 5:00 बजे पहुंचना था। लेकिन वह समय पर नहीं पहुंचे, जिसके बाद उत्तर पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी विजयन्त आर्य ने 36 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया बताया जाता है कि निलंबित करने के पीछे पुलिस कर्मियों को सख्त संदेश देना है कि उनकी कोई भी लापरवाही पर सख्त एक्शन लिया जाएगा।

थर्मल स्क्रीनिंग के बाद दिल्ली के जामा मस्जिद में अदा हुई नमाज

केरोना वायरस के संकट के मद्देनजर जामा मस्जिद प्रशासन द्वारा बार-बार उचित दूरी बना कर नमाज अदा करने की अपील की गई। वहीं सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने थर्मल स्क्रीनिंग के बाद लोगों को मस्जिद में प्रवेश दिया। इस दौरान जामा मस्जिद में नमाज के दौरान कुछ नमाजी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर आए तो कुछ सोशल डिटेक्शन की धज्जियां उड़ाते भी देखे गए, इन मिली-जुली प्रतिक्रियाएं के बीच जामा मस्जिद में बैठकर नमाजियों द्वारा शांतिपूर्ण नमाज अदा की गई।‌

बता दे दिल्ली में कोरोना के मामले में थोड़ी कमी आने के बाद बकरीद के चलते पूरी दिल्ली में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई हैं। जिसकी दिल्ली पुलिस कई दिनों से खासी तैयारी भी कर रही थी। इसके बावजूद पुलिसकर्मियों द्वारा समय पर ना पहुंच कर की गई लापरवाही के चलते उत्तर पश्चिम दिल्ली के डीसीपी ने अनुशासनहीनता मामले में तत्काल एक्शन लेते हुए पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है वही बकरीद के चलते सुबह से दिल्ली के रेलवे, मेट्रो, स्टेशन, बस अड्डों के साथ-साथ महत्वपूर्ण स्थानों पर दिल्ली पुलिस रक्षाबंधन‌ व स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सख्त सुरक्षा व्यवस्था के साथ नजर रख रही है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here