loading...

अयोध्या भगवान राम लला राम मंदिर के भूमि पूजन से पहले चिंतित करने वाली खबर आई है भूमि पूजन कार्यक्रम से पहले अयोध्या में राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया है पुजारी प्रदीप दास आचार्य सत्येंद्र दास के शिष्य है। इसी के साथ राम जन्म भूमि की सुरक्षा में लगे 16 पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बता दे राम जन्मभूमि में प्रमुख पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के साथ चार पुजारी भगवान राम की पूजा अर्चना के साथ सेवा करते हैं। इन चार पुजारियों में से एक आचार्य प्रदीप दास है। जिनकी रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आई है।

प्रस्तावित संकेतिक मॉडलबता दे राम मंदिर निर्माण से पहले भूमि पूजन के लिए 3 अगस्त से अयोध्या में उत्सव की शुरुआत हो रही है यहां दिवाली जैसा माहौल रहने के आसार है, 2 दिन पूजा अर्चना उत्सव के बाद 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला मंदिर के भूमि पूजन में शामिल होंगे इसको लेकर प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतजाम के साथ ही साफ-सफाई व शहर को लाखों दीपक से जगमागने की व्यवस्था की गई है वहीं लोगों से अपील की गई है कि वह अपने घर के बाहर दीपक जलाएं।

5 अगस्त को अयोध्या भूमि पूजन में शामिल होने आएंगे पीएम मोदी

बता दें कि 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्री राम जन्मभूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल सोनी आएंगे जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 200 के करीब तमाम लोगों के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। इस दौरे को लेकर राम मंदिर तीर्थ ट्रस्ट व सुरक्षा एजेंसियों द्वारा कोई कसर नहीं छोड़ी गई है वहीं दूसरी तरफ राम मंदिर भूमि पूजन के लिए राम जन्मभूमि परिसर में वाटर प्रूफ टेंट बनाने का कार्यक्रम भी शुरू हो चुका है मंच पर प्रधानमंत्री के अलावा मोहन भागवत ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल रहेंगे इस समारोह की सबसे बड़ी बात यह होगी कि कोविड-19 के मद्देनजर सोशल डिटेक्शन का पालन करते हुए पंडाल के साथ पूरी व्यवस्था की गई है। राम मंदिर से लेकर घाट तक कोरोना के विपरीत प्रभाव के बावजूद अयोध्या को सजाने संवारने में राम मंदिर तीर्थ ट्रस्ट द्वारा कोई कसर नहीं छोड़ी गई है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here