loading...

पश्चिम बंगाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर कोलकाता से दक्षिण 24 परगना जिले में जाते समय डायमंड हार्बर इलाके में जाने वाले काफिले पर पत्थर फेंके गए, इस पथराव में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की कार में तोड़फोड़ हमले में बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल राय समेत कई नेता बाल-बाल बच गए। इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए विजयवर्गीय ने ट्वीट किया है-

loading...

क्यों मचा है पश्चिम बंगाल की सियासत में बवाल ?

पश्चिम बंगाल में आने वाले साल 2021 में विधानसभा चुनाव होने हैं इसी को लेकर राज्य का माहौल अभी से गर्म हो चुका है, बंगाल की सियासत में खून- खराबा दशकों से चलाता आ रहा है। लड़ाई अब जुबान के बाजय बीजेपी व टीएमसी के बीच हिंसक झड़प में बदल चुकी है, काफिले पर हिंसक हमला होने के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने डायमंड हार्बर में रैली को संबोधित करते हुए राज्य की ममता बनर्जी सरकार को ललकारते हुए ममता बनर्जी की सरकार पर हमला बोला- नड्डा ने कहा कि बंगाल आज अराजकता का पर्याय बन गया है। बंगाल के वर्तमान माहौल पर बोलते हुए कहा कि बंगाल में जंगलराज और गुंडाराज है लेकिन अब साफ हो गया है कि बंगाल में बीजेपी की सरकार बनेगी जनता पूरी तरह से ममता से त्रस्त है।

loading...

ममता पर जवाबी हमला करते हुए जेपी नड्डा ने कहा ममता सरकार आरजकता का पर्याय हो गई है प्रजातंत्र का गला दबाने में टीएमसी की गुंडों ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी, यह गुंडाराज यह अराजकता ज्यादा दिन चलने वाली नहीं है। ममता बनर्जी की सरकार जाने वाली है अब मैं जंगलराज कहता हूं कि आप इन गाड़ियों को देखिए- मैं मां दुर्गा की कृपा से बचकर यहां आया हूं, मैं सुरक्षित हूं। उन्होंने कहा की गुंडाराज को नेस्तनाबूद करना होगा और प्रजातंत्र को स्थापित करना होगा! बंगाल ममता के राज में नीचे आ गया है इसे फिर से उठाना है उन्होंने बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या को लेकर ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा बंगाल में 1 साल में जिस तरह से 100 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है 1 महीने में 8 कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है।

loading...

कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर कहा कि बंगाल पुलिस को पहले ही राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के कार्यक्रम की जानकारी दी गई थी लेकिन एक बार फिर बंगाल पुलिस नाकाम रही शिराकोल बस स्टैंड के पास पुलिस के सामने ही टीएमसी गुंडों ने हमारे कार्यकर्ताओं को मारा और मेरी गाड़ी पर पथराव किया।

BJP के काफिले पर हमले के बाद राजनीति तेज हो चुकी है,

जानकारी के मुताबिक कैलाश विजयवर्गीय के ऊपर पथराव होने के बाद उन्हें चोटें आई हैं, इस हमले को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कैलाश विजयवर्गीय जी राहुल सिन्हा जी को देखिए इनकी गाड़ियों को देखिए, मैं तो इसलिए सुरक्षित हूं क्योंकि मेरे पास बुलेट प्रूफ गाड़ी थी, वरना आज कोई ऐसी गाड़ी नहीं थी जिस पर हमला ना हुआ हो, पश्चिम बंगाल में इस तरह की अराजकता और असहिष्णुता को खत्म करना होगा, उन्होंने आगे बोलते हुए कहा आज के हमले में मुकुल राय और कैलाश विजयवर्गीय घायल हो गए हैं यह लोकतंत्र में शर्म की बात है।

कब और क्यों हुआ हमला ?

बताते चलें के बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 2 दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल पहुंचे हैं आज नड्डा का काफिला डायमंड हवर के पास से गुजरते हुए दक्षिण 24 परगना जा रहा था इसी दौरान प्रदर्शनकारियों ने सड़क को बंद करने की कोशिश करते हुए जेपी नड्डा के काफिले पर हमला करते हुए ईट पत्थर फेंके इसमें बीजेपी के कुछ कार्यकर्ताओं को भी निशाना बनाया गया

यहां से ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी सांसद है, वहीं बीजेपी ने इसे भारतीय राजनीतिक इतिहास का एक काला दिन बताया है।

बीजेपी के कई नेताओं ने बताया कि यह एक पूर्व नियोजित रणनीति बनाकर किया गया हमला था यहां पर पुलिस प्रदर्शनकारियों की मदद करने के लिए लगी थी इस हमले में बीजेपी के कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र नहीं बचा है।

दिलीप घोष मीडिया को सुरक्षा संबंधी जानकारी देते हुए

वही पूरे मामले पर पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने कहा डायमंड हार्बर कि हमारी यात्रा के समय तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने रास्ता बंद कर राष्ट्रीय अध्यक्ष के वाहन तथा दूसरे वाहन पर पत्थर दिखते हुए निशाना बनाया, यह TMC का असली रूप है बाद में पुलिस के हस्तक्षेप के बाद सुनिश्चित हुआ कि काफिला वहां से गुजर सके।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here