भारत की आत्मा गांवों में बसती है इसके कई उदाहरण आज हमारे सामने है। गांव से निकल कर देश के कई युवा आज मैन स्ट्रीम में आकर बहुत कुछ कर रहे है। ऐसे ही एक युवा पत्रकार से हम आज आपको मिलाने जा रहे है।एक ऐसा नाम जो आज तक अपना इंट्रोडक्शन किसी के सामने नहीं दिया लेकिन देश के हर हिस्से के उनको जानने वाले लोग है। उनके समर्थक है। ऐसा ही एक नाम है दीपक राजसुमन (Deepak rajsuman) का जो बिहार के लखीसराय जिले के छोटे से गांव रामगढ़ से आते है। इनका जन्म गांव में ही हुआ। पठन पठान का कार्य भी गांव के ही सरकारी स्कूल से हुआ है। लेकिन दीपक राजसुमन (Deepak rajsuman) अपने समझ और कौशल से आज डिजिटल मीडिया और पत्रकारिता की दुनिया के अपना एक अलग नाम बना रहे है।

दीपक राजसुमन (Deepak rajsuman) इंडियन टाइम टीवी (indiantimetv.com) और Nationpearl.com के संस्थापक है। दीपक बताते है की इंडियन टाइम लांच करने का उनका एक ही मकसद रहा है वर्तमान समय में जिस तरह की पत्रकारिता की जा रही है सत्ता के सामने चरण स्पर्श करने की जो स्थिति बन रही है उसे हम जैसे युवा पत्रकारों को ही तोड़ कर जनता के लिए स्वतंत्र पत्रकारिता करनी होगी।

दीपक राजसुमन (Deepak rajsuman) पत्रकारिता को लेकर बताते है की जब मैं इस फील्ड में आने की सोच रहा था तो अपने आस पास के पत्रकारों को देखकर लगता था की ये फील्ड में चाटुकार अधिक भरे पड़े है, लेकिन ऐसा भी नहीं है यहां भी अच्छे लोग है।

अपने बारे में दीपक राजसुमन कहते है की हम तो ग्रामीण क्षेत्र से पढ़ाई किए है और यही से धीरे धीरे डिजिटल मीडिया का काम शुरू किया है उसी का परिणाम है की आज देश भर में हमारे एक हजार से अधिक क्लाइंट वेबसाइट डिजाइजिंग और होस्टिंग का सर्विस हमारी कंपनी nationpearl.com से ले रहे है। ये हमारे लिए बड़ी बात होती है। उस क्षेत्र के लिए बहुत बड़ी बात होती है जहां ये सभी चीजों का दूर दूर तक नाम किसी ने नहीं सुना हो।

दीपक राजसुमन अक्सर फेसबुक के जरिए अपने ब्लॉग के जरिए लेख लिखते रहते है। उनके आर्टिकल को कई प्रमुख अखबारों ने भी जगह दिया और प्रकाशित किया है। सोशल मीडिया पर भी बहुत सक्रिय रहते है और देश में चल रहे मुद्दों पर बेबाकी रूप से लेख लिखते है जो आज के समय में बहुत जरूरी है।

दीपक राजसुमन अपने Nationpearl.com कम्पनी के बारे में कहते है की इस कम्पनी की शुरुआत हमने जून 2020 में शुरू किया था और बहुत कम समय में एक हजार से अधिक ग्राहकों को जोड़ा है और आज हमारे क्लाइंट बहुत खुश है। उनकी इस कामयाबी के पीछे बताते है की दिन रात की मेहनत और लगन है।

दीपक राजसुमन अपने बारे में कहते है की उनको लिखना और पढ़ना बहुत पसंद है। वेबसाइट और एंब्रॉयडरी डिजाइनर भी है। उन्हें कई टेक्निकल कामों की अच्छी समझ है। दीपक राजसुमन की एक किताब भी जल्द आ रही है अधूरा इश्क अधूरी कहानी। ये किताब पूरी तरह से इश्क मोहब्बत पर आधारित है

दीपक राजसुमन उस वक्त चर्चा में आये थे जब कर्नाटक में विधानसभा चुनाव था तब दीपक ने एक ट्वीट करके बीजेपी में हड़कंप मचा दी थी जिसके बाद बीजेपी के बड़े नेता उस ट्वीट को खंडन करने के लिए मैदान में उतर गए थे

दीपक राजसुमन के सोशल मीडिया अकाउंट फॉलो करे

Facebook  Twitter Instagram  Youtube

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here